Home छत्तीसगढ़ युवाओं से भेंट मुलाकात…….प्रदेश में छत्तीसगढ़ी के शिक्षकों की भर्ती जल्द अब...

युवाओं से भेंट मुलाकात…….प्रदेश में छत्तीसगढ़ी के शिक्षकों की भर्ती जल्द अब डेंटल डॉक्टर भी गांवों में दो साल सेवा देंगे

536

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभावार हुए भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए रविवार से युवाओं से संभागवार भेंट-मुलाकात कार्यक्रम शुरू कर दिया है। पहला कार्यक्रम रायपुर संभाग के युवाओं के साथ राजधानी के इंडोर स्टेडियम में हुआ।

इस कार्यक्रम में सीएम ने युवाओं की बातें सुनीं, समस्याएं जानीं और उन्हें हल करने की दिशा में मंच से घोषणाएं भी कर दीं। एक युवा के सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है और अगली कड़ी में छत्तीसगढ़ भाषा के टीचर भर्ती किए जाएंगे।

एक और सवाल के जवाब में सीएम ने घोषणा की कि राज्य में अब एमबीबीएस की तरह दांतों के डॉक्टर यानी डेंटिस्ट भी गांवों में दो साल की सेवाएं देंगे। युवाओं से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में अधिकांश ऐसे युवा पहुंचे, जो आने वाले विधानसभा चुनाव में पहली बार वोट देंगे। इसलिए इस कार्यक्रम को काफी अहम अहम माना जा रहा है।

सीएम ने रायपुर संभाग के अलग-अलग जिलों के युवाओं से बातचीत कर कई समस्याओं का हल भी निकाला तथा छात्र-छात्राओं की मांग पर तत्काल कई घोषणाएं कीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ी भाषा में स्नातकोत्तर कर चुके छात्रों के लिए अब अगली वेकेंसी निकाली जाएगी, ताकि उन्हें रोजगार से जोड़ा जा सके। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कन्या महाविद्यालय धमतरी में पीजी कोर्स प्रारंभ, स्वास्थ्य केंद्रों में फीजियोथेरेपिस्ट की नियुक्ति, फीजियोथेरेपी कॉलेज में छात्रावास की व्यवस्था जैसे कई बड़ी घोषणाएं कीं।

5 लाख नए वोटरों पर फोकस

मुख्यमंत्री की संभागवार भेंट मुलाकात को इस बार चुनाव में पहली बार वोट देने वाले पांच लाख युवा वोटर्स को साधने की महत्वपूर्ण पहल माना जा रहा है। दरअसल कांग्रेस ही नहीं, भाजपा का फोकस भी पहली बार के वोटरों पर है। रायपुर संभाग में रविवार को जो कार्यक्रम हुआ, उसमें युवाओं की उपस्थिति को देखते हुए इसे सफल कार्यक्रम माना जा रहा है।रायपुर के अलावा चारों संभागों में भी भेंट-मुलाकात का कार्यक्रम जल्द आयोजित किए जाएंगे।

Previous articleछत्तीसगढ़ में चुनौती वाली सीटों को जीतने के टिप्स दिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने
Next articleजिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन गिरफ्तार….केंद्रीय सहकारी बैंक में घोटाले के आरोप में न्यायालय ने जमानत की खारिज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here