Home छत्तीसगढ़ 45000 संविदाकर्मियों पर कार्रवाई करेगी सरकार…..तीन दिनों के भीतर काम पर नहीं...

45000 संविदाकर्मियों पर कार्रवाई करेगी सरकार…..तीन दिनों के भीतर काम पर नहीं लौटे तो एस्मा के तहत होगा एक्शन

633

नवा रायपुर में नियमितिकरण की मांग को लेकर पिछले 22 दिनों से संविदा कर्मचारियों का आंदोलन जारी है। इन सभी ने सरकारी दफ्तरों में कामकाज बंद कर हड़ताल शुरू कर दी है। संविदा कर्मचारियों की प्रदेश में संख्या 45 हजार है। इन सभी कर्मचारियों पर सरकार ने कार्रवाई का ऐलान कर दिया है।

सरकार की ओर से संविदा कर्मचारियों के संबंध में एक आदेश जारी किया गया है। जिसमें लिखा गया है कि 3 दिनों के भीतर अगर हड़ताल पर गए संविदा कर्मचारी और अधिकारी काम पर नहीं लौटे तो उनके खिलाफ एस्मा के तहत कार्रवाई होगी।

ये है सरकारी आदेश
राज्य सरकार द्वारा संविदा पर कार्यरत अधिकारी/ कर्मचारियों की मांगों के संबंध में सहानुभूति पूर्वक विचार कर वेतन वृद्धि की घोषणा की गई है। वेतन वृद्धि के बाद भी संविदा अधिकारी और कर्मचारी की ओर से अपने कार्यों पर उपस्थित नहीं हो रहे हैं। ये छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (संविदा नियुक्ति) नियम 2012 की कंडिका 15 (1) के अनुसार आवरण नियम 1965 का उल्लंघन है।

एस्मा (छत्तीसगढ़ अत्यावश्यक सेवा संधारण तथा विच्छिन्नता निवारण अधिनियम, 1979) की धारा-4 की उपधारा (1) एवं (2) द्वारा प्रदस्त शक्तियों को प्रयोग में लाते कार्रवाई होगी। उनके स्थान पर अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों की वैकल्पिक व्यवस्था की जायेगी।

Previous article56 सालों में 14 हजार 800 नक्सलियों की मौत….इनमें 41 टॉप लीडर्स के साथ 1,169 महिला माओवादी भी शामिल
Next articleमुख्यमंत्री से सौंरा, गोंड़, बिझिया, उरांव, भुंजिया आदि समाज के प्रतिनिधियों ने की सौजन्य मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here