Home छत्तीसगढ़ बीजेपी ने 4 राज्यों के चुनाव प्रभारी बदले, छत्तीसगढ़ राज्‍य में राज्‍यसभा...

बीजेपी ने 4 राज्यों के चुनाव प्रभारी बदले, छत्तीसगढ़ राज्‍य में राज्‍यसभा के पूर्व सदस्‍य ओपी माथुर को प्रभारी और मनसुख मांडविया को सह-प्रभारी बनाया गया

281

बीजेपी ने इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए चार राज्‍यों में अपने चुनाव प्रभारियों के नाम की घोषणा कर दी है. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी को राजस्‍थान का प्रभारी बनाया गया है जबकि नितिन पटेल और कुलदीप विश्नोई सह-प्रभारी की भूमिका में नजर आएंगे. छत्तीसगढ़ राज्‍य में राज्‍यसभा के पूर्व सदस्‍य ओपी माथुर को प्रभारी और मनसुख मांडविया को सह-प्रभारी बनाया गया है. इसी तर्ज पर केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को मध्‍यप्रदेश का प्रभारी व अश्वनी वैष्णव सह-प्रभारी नियुक्‍त किया गया हैं. साथ ही तेलंगाना में बीजेपी सांसद प्रकाश जावड़ेकर को प्रभारी बनाया गया है. उनके अंतर्गत सह-प्रभारी के तौर पर सुनील बंसल काम करेंगे.

अगले साल देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले राजस्‍थान, मध्‍यप्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव भी हैं. इन चार राज्‍यों के नतीजे काफी हद तक अगले साल होने वाले चुनाव की रूपरेखा तय करेंगे. ऐसे में बीजेपी इन चार बड़े राज्‍यों को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. मध्‍य प्रदेश में पहले ही बीजेपी की सरकार है. वहीं, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ पर कांग्रेस का कब्‍जा है.

पीएम नरेंद्र मोदी बीते नौ साल से केंद्र की सत्‍ता पर काबिज हैं. अगर 2024 के लोकसभा चुनाव जीतने में कामयाब रहते हैं तो वो इतिहास रच देंगे. भारत के इतिहास में कोई गैर-कांग्रेसी पीएम लगातार तीन बार इस पद पर नहीं बैठा है.

Previous articleबालासोर रेल हादसे में CBI की बड़ी कार्रवाई, रेलवे के 3 आरोपी कर्मचारी गिरफ्तार
Next articleहनीट्रैप में फंसा, BSF का कर्मचारी, खुफिया जानकारी भेज रहा था पाकिस्तान, गुजरात ATS ने ऐसे दबोचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here