Home जांजगीर-चांपा जिले में प्रथम दिन 8,881 किशोरों ने कोविड से सुरक्षा का टीका...

जिले में प्रथम दिन 8,881 किशोरों ने कोविड से सुरक्षा का टीका लगवाया

20

00 टीका के प्रति किशोरों में भारी उत्साह, सभी स्कूलों में लगेंगे शिविर
जांजगीर-चांपा (वीएनएस)। कलेक्टर के निर्देश पर 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण के लिए जिले के सभी हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूलों में कोविड टीकाकरण के लिए शिविर आयोजित किए जाएंगे। 3 जनवरी को 8,881 किशोरों का टीकाकरण किया गया। स्कूलों में आयोजित शिविरों में अन्य हितग्राहियों को प्रथम और द्वितीय डोज के टीका लगाने के निर्देश दिये गए हैं। कोविड की तीसरी लहर की आशंका और नये वेरियंट ओमीक्रॉन की रोकथाम व बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार 15 से 18 वर्ष के हितग्राहियों का टीकाकरण सोमवार से प्रारंभ हो गया है।

कलेक्टर शुक्ला ने कहा है कि जिले के सभी एसडीएम अपने अनुविभाग के खंड चिकित्सा अधिकारी, तंत्र शिक्षा अधिकारी, पंचायत, नगरीय निकाय के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिये है। विद्यार्थियों को पहचान पत्र के साथ स्कूल आने के लिए प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा गया है। आकस्मिक जरूरत को ध्यान में रखते हुए शिविर के समीप मेडिकल टीम तैनात करने के निर्देश दिये है। जन जागरूकता के लिए अभिभावकों के साथ बैठक लेने को भी कहा है।

आज स्कूली बच्चों ने जागरूकता का परिचय देते हुए स्वयं अपना पहचान पत्र लेकर शिक्षकों के मार्ग दर्शन में कोविड से बचाव के टीके लगवाए। अब तक नगर पंचायत चंद्रपुर में 551, अड़भार में 449 विद्यार्थियों ने टीके लगवा चुके है। जिले के पंचायत एवं नगरीय निकायों में भी शिक्षकों के मार्गनिर्देशन में स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से टीकाकरण किया जा रहा है।

Previous articleआकस्मिक मृत्यु के 2 प्रकरणों में 8 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत
Next articleदेशभर के मनोचिकित्सक विशेषज्ञ छात्रों को बताएंगे मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के गुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here