Home छत्तीसगढ़ चोरी कर बिना नंबर प्लेट के दौड़ाई बाइक:लोगों की पड़ी नजर, तो...

चोरी कर बिना नंबर प्लेट के दौड़ाई बाइक:लोगों की पड़ी नजर, तो बिल्डिंग की सीढ़ी के नीचे छिपाई, 4 बाइक समेत 2 आरोपी गिरफ्तार

12

रायपुर पुलिस ने बाइक चोरी के दो अलग-अलग मामलों में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से 4 बाइक भी बरामद की है। इन गाड़ियों के मालिकों ने घर के बाहर बाइक खड़ी की थी, जिसका फायदा उठाते हुए आरोपी बाइक चोरी कर फरार हो गए। बाइक चोरी का मामला डीडीनगर और कबीर नगर थाना क्षेत्र का है। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

बाइक चोरी का पहला मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र का है। यहां उत्सव विहार कॉलोनी में रहने वाले शनि वर्मा ने 27 अप्रैल की शाम 7.30 बजे अपनी बाइक घर के बाहर खड़ी की थी। अगले दिन जब वे ऑफिस जाने के लिए निकले, तो उनकी बाइक चोरी हो चुकी थी। जिसके बाद उन्होंने डीडीनगर थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू की, तभी जांच में पता चला कि एक व्यक्ति बिना नंबर प्लेट की गाड़ी चलाते हुए देखा गया है।

इधर आरोपी 2 दिनों तक बाइक को बिना नंबर प्लेट के शहर में दौड़ाता रहा, हालांकि उसके मन में भी पकड़े जाने का डर था। इसलिए उसने बाइक अपनी बिल्डिंग में सीढ़ियों के नीचे छिपाकर रख दी। हालांकि पुलिस ने आरोपी अरबाज खान (22 वर्ष) को धर दबोचा और सीढ़ियों के नीचे छिपाकर रखी चोरी की बाइक बरामद कर ली।

दूसरी घटना कबीरनगर में हुई

वहीं बाइक चोरी की दूसरी घटना कबीर नगर थाना क्षेत्र में हुई। यहां बाइक मालिक फरदीन अली ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 29 अप्रैल को अपनी स्कूटी को लेकर वो अपने रिश्तेदार के घर आया हुआ था। वो बाइक को घर के बाहर खड़ा करके अंदर चला गया। जब बाहर आकर देखा, तो उसकी गाड़ी चोरी हो चुकी थी। जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मौदहापारा के रहने वाले फैजान खान उर्फ फज्जू (20 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी से जब पुलिस ने पूछताछ की, तो शुरुआत में वो गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करने लगा, लेकिन जब कड़ाई से पूछताछ की गई, तो वो टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने 1 लाख 50 हजार कीमत की 3 बाइक को जब्त कर लिया है।

Previous articleकुछ ही सेकंड में गगनचुंबी चिमनी जमींदोज…दूर तक दिखा धूल का गुबार, आस-पास के इलाके को कराया खाली; सालों से बंद है प्लांट
Next articleहिर्री माइंस के श्रमिकों और परिजनों का होगा निशुल्क इलाज:BSP ने आरबी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस बिलासपुर के साथ किया समझौता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here