Home बेमेतरा स्कूली बच्चों के लिए टीकाकरण का महाभियान 6 जनवरी को

स्कूली बच्चों के लिए टीकाकरण का महाभियान 6 जनवरी को

15

बेमेतरा (वीएनएस)। कलेक्टर संदीपान ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष मे समय सीमा की बैठक लेकर विभागवार लंबित आवेदनों के बारे में जानकारी ली। जिलाधीश ने 06 जनवरी को 15 से 18 वर्ष आयु समूह के युवाओं को कोविड टीका अभियान के अन्तर्गत टीकाकरण महाभियान के संबंध मे अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने कहा कि बीते 29 दिसम्बर को टीकाकरण महाभियान की भांति इस बार भी जिले के नोडल अधिकारी मैदानी क्षेत्र का भ्रमण कर हाई स्कूल के बच्चों एवं उनके अभिभावकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगें।

उन्होंने धान उपार्जन केन्द्र के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित किए कि वे जिम्मेदारीपूर्वक धान उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण करें, ताकि धान उपार्जन केन्द्रों मे सुचारु रुप से धान खरीदी कार्य जारी रहे। कलेक्टर ने प्रत्येक ग्राम पंचायतों मे पलायन पंजी के संधारण के संबंध मे जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से जानकारी ली। जिलाधीश ने सभी विभाग प्रमुखों से कहा कि आवेदन जो आम जनता की ओर से मुख्यमंत्री जनचौपाल, कलेक्टर शिकायत शाखा, केन्द्रीकृत लोक शिकायत निवारण और निवारण प्रणाली (सीपी ग्राम्स), जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। बैठक में गोधन न्याय योजना, वर्मी कंपोस्ट उत्पादन व विक्रय, चारागाह विकास की जानकारी की समीक्षा की।

बैठक में अपर कलेक्टर डॉ. अनिल बाजपेयी, जिला पंचायत सीईओ लीना मंडावी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा दुर्गेश कुमार वर्मा, साजा धनराज मरकाम, बेरला संदीप ठाकुर, नगरीय निकाय के सीएमओ व जनपद पंचायत के सीईओ सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleबृजमोहन अग्रवाल को जमीन कब्जे का पुराना अनुभव- चंद्रशेखर शुक्ला
Next articleसड़क दुर्घटना मे लोगों की जान बचाने वाले को मिलेंगे 5 हजार रूपये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here