Home रायपुर बृजमोहन अग्रवाल को जमीन कब्जे का पुराना अनुभव- चंद्रशेखर शुक्ला

बृजमोहन अग्रवाल को जमीन कब्जे का पुराना अनुभव- चंद्रशेखर शुक्ला

23
बृजमोहन अग्रवाल को जमीन कब्जे का पुराना अनुभव इसलिये आरोप लगा रहे - चंद्रशेखर शुक्ला
बृजमोहन अग्रवाल को जमीन कब्जे का पुराना अनुभव इसलिये आरोप लगा रहे - चंद्रशेखर शुक्ला
बृजमोहन अग्रवाल को जमीन कब्जे का पुराना अनुभव इसलिये आरोप लगा रहे - चंद्रशेखर शुक्ला
बृजमोहन अग्रवाल को जमीन कब्जे का पुराना अनुभव इसलिये आरोप लगा रहे – चंद्रशेखर शुक्ला

रायपुर (वीएनएस)। राजीव भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल झूठ बोल रहे,कि किसी दावते इस्लामी नामक पाकिस्तानी संस्था को राज्य में जमीन आबंटन के लिये आवेदन किया था। रायपुर के बोरिया खुर्द में दावते इस्लामी नामक जिस संस्था ने आवेदन किया था उसका छत्तीसगढ़ में पंजीयन है जिसका पंजीयन क्रमांक 6328207012021038 है। यह संस्था छत्तीसगढ़ की है ,इसका दावते इस्लामी नामक वैश्विक संस्था से कोई संबंध नहीं है। यह संस्था छत्तीसगढ़ में पिछले 15 सालों से अधिक समय से काम कर रही है। बृजमोहन अग्रवालन झूठ बोल रहे, कि दावते इस्लामी नामक संस्था ने 25 एकड़ जमीन के लिये आवेदन किया था । इस संस्था ने केवल 10000 हजार वर्गफुट जमीन के लिये आवेदन किया था। त्रुटिवश इस्तेह में 10 हजार वर्ग फिट की जगह हेक्टेयर प्रकाशित हुआ था। जहां पर जमीन मांगा गया बोरिया में इतनी जमीन है ही नहीं। छत्तीसगढ़ में शासकीय भूमि आबंटन के लिये जो नियम बने है ,उसके अनुसार जिलाधीश को सिर्फ 7000 वर्ग फुट जमीन आबंटन का अधिकार है। अतः 10 हजार वर्ग फुट आवेदन के लिये कोई भी निर्णय जिला प्रशासन, राज्य प्रशासन को प्रस्तुत करता है। बृजमोहन के प्रेस कांफ्रेंस करने के पहले ही उक्त आवेदन को इसी आधार पर निरस्त कर नस्तीबद्ध किया जा चुका है। दावते इस्लामी पाकिस्तान की संस्था नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ में पंजीकृत है। इस संस्था ने कोरोना महामारी के समय जरूरतमंदों के लिये भोजन दवा आदि उपलब्ध करवाने के लिये सराहनीय कार्य किया था। यह संस्था रायपुर में भी 15 सालों से अधिक समय से काम कर रही। बृजमोहन अग्रवाल के दक्षिण विधानसभा के मतदाता ने संस्था की तरफ से आवेदन किया है। यदि संस्था पाकिस्तान की है, तो बृजमोहन 15 सालों तक मंत्री रहते क्यों कार्यवाही नहीं करवाये? बृजमोहन अग्रवाल झूठ बोलने के लिये माफी मांगे। विदेश की संस्था से स्थानीय संस्था का नाम जोड़कर बृजमोहन स्तरहीन आरोप लगा रहे।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य आर पी सिंह ने कहा कि बृजमोहन झूठ बोल रहे कि दावते इस्लामी भी आतंकी संगठन है यह मुस्लिम धर्मावलंबियों ने बनाई गयी समाज सेवी संस्था है। इसके कार्यालय कार्यक्षेत्र दुनिया भर में है। भारत के अनेक राज्य जहां भाजपा की सरकारें है ,उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, आदि राज्यों में भी दावते इस्लामी समाज सेवी संस्था के रूप में काम कर रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दावते इस्लामी के सामाजिक कार्यों से प्रभावित होकर इसका अभिनंदन किया था। प्रशस्ति पत्र दिया था, नागपुर के भाजपाई महापौर ने भी इस संस्था को सम्मानित किया था। यदि दावते इस्लामी आतंकी संगठन है, तो इस पर केंद्र सरकार ने अभी तक प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया? वह भारत में कैसे काम कर रही है?

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि बृजमोहन अग्रवाल जमीन के पुराने खिलाड़ी है। जमीनों पर कब्जा करना उनका पारिवारिक हॉबी है। मंत्री रहते उन्होंने महासमुंद जिले के झलकी में सैकड़ों एकड़ शासकीय और गरीब किसानों की जमीनों को कब्जा किया था। तत्कालीन भाजपा सरकार के समय ही यह मामला उठा था,वर्तमान में भी जांच प्रक्रिया चालू है। बृजमोहन के मंत्री रहते उनके भाई योगेश अग्रवाल ने समता कालोनी आम रास्ते की भूमि को कब्जा कर लिया। जमीनों के धंधों के बारे में उनको गहन जानकारी है फिर जमीन आबंटन के गलत आवेदन पर बयानबाजी करके वें सिर्फ झूठा प्रचार हासिल कर रहे। पत्रकारों से चर्चा के अवसर पर प्रवक्ता सुरेन्द्र वर्मा, अजय साहू, मणि प्रकाश वैष्णव उपस्थित थे।

Previous articleकोविड से बचने कलेक्टर ने की एहतियात बरतने की अपील
Next articleस्कूली बच्चों के लिए टीकाकरण का महाभियान 6 जनवरी को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here