Home राष्ट्रीय सिद्धारमैया के समर्थक बेंगलुरु में मना रहे जश्न, DKS 10 जनपथ पहुंचे

सिद्धारमैया के समर्थक बेंगलुरु में मना रहे जश्न, DKS 10 जनपथ पहुंचे

30

कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री को लेकर सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लग गई है. हालांकि अभी सीएम के नाम को लेकर आधिकारिक घोषणा बाकी है. वहीं डीके शिवकुमार को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि डीके शिवकुमार भी कर्नाटक सरकार में शामिल हो सकते हैं. 18 मई को कांती राव स्टेडियम में दोपहर को साढ़े तीन बजे शपथ ग्रहण का कार्यक्रम रखा गया है. सिद्धारमैया के बाद डीके शिवकुमार 10 जनपथ पहुंचे और उन्होंने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की. बता दें कि 13 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के चार दिन बाद सीएम के नाम को लेकर स्थिति स्पष्ट हुई है. वहीं कर्नाटक में सिद्धारमैया के समर्थक खुशी से झूम उठे हैं. सिद्धारमैया के पोस्टरों को दूध से नहलाया जा रहा है.

कर्नाटक में धमाकेदार जीत के बाद कांग्रेस में सीएम पद को लेकर लगातार मंथन चल रहा है. इसी कड़ी में बुधवार को यानी कि आज थोड़ी देर में 10 जनपथ, सोनिया गांधी के आवास पर नेताओं की बैठक का एक और दौर शुरू हो गया है. कर्नाटक कांग्रेस के निर्वाचित विधायकल 10 जनपथ पहुंच रहे हैं. पार्टी के आलाकमान भी धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं, जहां राहुल गांधी से सभी की मुलाकात होगी. इस बीच एक और जानकारी सामने आई की सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार भी आज दिल्ली में राहुल गांधी से मिल सकते हैं.

मंगलवार को लगातार मल्लिकार्जुन खड़गे पार्टी के नेताओं से मुलाकात करते रहे. देर रात तक मुलाकात का सिलसिला चलता रहा.कर्नाटक में बंपर जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस पार्टी में पिछले चार दिनों से बैठकों का दौर जारी है. चुनावी नतीजे आए हुए चार दिन हो चुके हैं. लेकिन पार्टी ने अभी तक मुख्यमंत्री पद के लिए नाम फाइनल नहीं किया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लगातार राहुल गांधी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. साथ ही सिद्धारमैया और डीके शिव कुमार से भी मुलाकात कर रहे हैं, जिनके नाम मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे हैं.

इस बीच आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बेंगलुरू जाएंगे, जहां वो विधायक दल के साथ बैठक करेंगे. संभावना है कि पार्टी आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर सकती है. सीएम पद के लिए जिन दो नामों पर चर्चा चल रही है, उनमें कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का नाम शामिल है. दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री चुनने को लेकर जद्दोजहद जारी है. चुनावी नतीजे को आए हुआ आज चार दिन हो गए. लेकिन अभी तक केवल बैठकों का दौर जारी है.

इसी कड़ी में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मगंलवार को मुलाकात की थी और राज्य में सरकार का नेतृत्व किसे करना चाहिए, इस पर अपने विचार व्यक्त किए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पहले यह चर्चा थी कि दोनों को ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले के तहत सीएम बनाया जाएगा. लेकिन दोनों ही नेता इसपर तैयार नहीं हुए. हालांकि अब यह खबर है कि कांग्रेस पार्टी के आलाकमान ने नाम लगभग तय कर लिया है, जिसका ऐलान आज हो सकता है.

Previous articleहायर सेकेंडरी एवं हाई स्कूल में जिले में अव्वल आने वाले विद्यार्थी कुछ समय के लिए बने कलेक्टर
Next articleराष्ट्रीय जांच एजेंसी : राजस्थान के 7 जिलों में छापामारी, लॉरेंस के गुर्गों की तलाश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here