Home राष्ट्रीय 70 हजार युवाओं को PM मोदी कल सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, 44 स्‍थानों...

70 हजार युवाओं को PM मोदी कल सौंपेंगे नियुक्ति पत्र, 44 स्‍थानों पर आयोजित किए जाएंगे रोजगार मेले

202

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को लगभग 70,000 युवाओं को वीडियो कांफ्रेंस के माध्‍यम से नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इस अवसर पर प्रधानमंत्री इन युवाओं को संबोधित भी करेंगे.

यह रोजगार मेला देशभर के 44 स्‍थानों पर आयोजित किया जाएगा. केंद्र सरकार के विभागों के साथ साथ राज्‍य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों में ये भर्तियां की जा रही हैं.

पीएमओ ने कहा कि देशभर से चुने गए इन युवाओं को विभिन्‍न पदों पर नियुक्‍त किया जाएगा. ये युवा राजस्व विभाग, वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, जल संसाधन विभाग, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग और गृह मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में सरकार में शामिल होंगे.

बयान में कहा गया, ‘‘रोजगार सृजन को सर्वोच्‍च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला एक प्रयास है. इसके अधिक रोजगार सृजन और युवाओं के सशक्तिकरण के लिए सार्थक अवसर उपलब्‍ध कराने और राष्‍ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए प्रेरक भूमिका निभाने की उम्‍मीद है.’’

नवनियुक्‍त व्‍यक्तियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्‍यम से प्रशिक्षण प्राप्‍त करने का अवसर भी मिलेगा. कर्मयोगी प्रारंभ विभिन्‍न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्‍त व्‍यक्तियों के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम है.

Previous articleटमाटर के बाद अब अदरक, मिर्ची, बीम्स और फूल गोभी ने बिगाड़ा किचन का बजट, जानें कब कम होंगे दाम
Next articleISRO का चंद्रमा के बाद लक्ष्य है सूर्य! अगले महीने लॉन्च होगा भारत का पहला सूर्य मिशन, जानें क्या होगा नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here