Home सरगुजा गोठानों में भी होगा सब्जी व फल क्षेत्र का विस्तार

गोठानों में भी होगा सब्जी व फल क्षेत्र का विस्तार

17

अम्बिकापुर (वीएनएस)। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की अध्यक्षता में जिला मिशन समिति की बैठक 3 जनवरी को जिला पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में होगी। बैठक में उद्यानिकी विभाग की ओर से संचालित विभिन्न योजनाओं के तहत सब्जी एवं फल क्षेत्र का विस्तार जिले के जिले के गोठानों तक करने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही चयनित किसानों को प्रशिक्षण देने के बाद उनसे प्रतिक्रिया लेकर बताए गए समस्याओं का समाधान भी करने को प्राथमिकता देने कहा गया।

जिला पंचायत सीईओ ने बैठक मे पिछले बैठक के दौरान दिए गए निर्देशों के अनुपालन तथा जांच टीम की ओर से दिए गए प्रतिवेदन पर विस्तार से चर्चा की उन्होंने सब्जी व फल क्षेत्र के लिए शेष लक्ष्य को सभी गोठानों तक विस्तारित करने कहा ताकि गोठान से जुड़ी हुई महिलाओं की आर्थिक स्थिति सशक्त हो सके। मधुमक्खी पालन के लिए गोठानों में ज्यादा से ज्यादा कद्दु वर्गीय खेती को बढ़ावा देने कहा। उन्होंने कहा कि मधुमक्खी पालन में कहीं पर कमी है, तो उसे दूर करने के समुचित प्रयास किया जाएगा। बैठक में शामिल प्रगतिशील किसानों से चर्चा कर योजनाओं से मिल रही लाभ के संबंध में चर्चा की गई और उन्हें गांव के अन्य किसानों को भी शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित करने कहा गया।

बैठक में सहायक आयुक्त आदिवासी विकास जेआर नागवंशी, उप संचालक उद्यान केएस पैकरा, उप संचालक कृषि एमआर भगत सहित उद्यानिकी विभाग के अधिकारी व डीपीएम उपस्थित थे।

Previous articleछुईखदान-गण्डई क्षेत्र को मुख्यमंत्री ने दी 58.89 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात
Next articleपढऩा-लिखना अभियान : चयनित कुशल प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण 5-6 जनवरी को

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here