Home सरगुजा पढऩा-लिखना अभियान : चयनित कुशल प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण 5-6 जनवरी को

पढऩा-लिखना अभियान : चयनित कुशल प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण 5-6 जनवरी को

18

अम्बिकापुर (वीएनएस)। कलेक्टर के मार्गदर्शन व जिला पंचायत सरगुजा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनय कुमार लंगेह के नेतृत्व में पढऩा-लिखना अभियान का संचालन किया जा रहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी डॉ संजय गुहे ने बताया है कि जिले मे पढऩा-लिखना अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए चयनित कुशल प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण 5 एवं 5 जनवरी 2022 को लाईवलीहुड कॉजेल के सभाकक्ष में सुबह 10:30 बजे से आयोजित किया गया है। इस प्रशिक्षण में सहभागिता के लिए चयनित प्रतिभागियों को निर्धारित तिथि व समय पर उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही शत-प्रतिशत मोहल्ले में साक्षरता कक्षा संचालित करने के लिए निर्देशित किया गया है। इस संबंध में आयोजित प्रशिक्षण के उपरांत कुशल प्रशिक्षक के माध्यम से नए व पुराने स्वयंसेवी शिक्षकों को अपने-अपने विकासखंड मुख्यालय में 12 एवं 13 जनवरी को प्रशिक्षण प्रदान करने निर्देशित किया गया है।

इस प्रशिक्षण में विकासखंड परियोजना अधिकारी एवं साक्षरता अमले को अनिवार्य रुप से उपस्थित होने कहा गया है। प्रशिक्षण के दौरान आयोजन स्थल पर कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए निर्देशित किया गया है।

Previous articleगोठानों में भी होगा सब्जी व फल क्षेत्र का विस्तार
Next articleजर्मनी की श्रेष्ठा-अद्विक का कुलदीप निगम वृध्दाश्रम में मनाया गया जन्मदिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here