Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बड़ी बैठक दिल्ली में….मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी ले रहे...

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की बड़ी बैठक दिल्ली में….मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी ले रहे मीटिंग

246

दिल्ली में आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस की एक बड़ी बैठक हो रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी की मीटिंग में सीएम भूपेश, कुमारी सेलजा, मोहन मरकाम, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, मो.अकबर, शिव डहरिया, प्रेमसाय सिंह टेकाम, चरणदास महंत, कवासी लखमा, सत्यनारायण शर्मा के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई दिग्गज मौजूद हैं।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच हाईकमान ने नेताओं को दिल्ली बुलावा भेजा था। बैठक में संगठन को मजबूत करने के साथ आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो रही है।

मंगलवार को रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में मीडिया से कहा था कि इससे पहले भी चुनाव जहां हो रहे हैं उन राज्यों की बैठक हुई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में दो बैठकें हुई। बीच में राहुल गांधी विदेश यात्रा पर गए थे, अब आए हैं। अब बैठक फिर हो रही है। जबकि कुमारी सेलजा ने बताया कि शीर्ष नेतृत्व की बैठक है, जिसमें कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा होगी।

संगठन में चल रही खींचतान की जानकारी हाईकमान तक
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस संगठन में इन दिनों काफी खींचतान देखी जा रही है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा के बीच हाल ही में नियुक्तियों को लेकर टकराव की स्थिति देखने को मिली थी। 16 जून को मोहन मरकाम ने संगठन में बदलाव करते हुए 6 पदाधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारी दे दी थी, लेकिन उनके इस फैसले से पार्टी के अंदर बवाल हो गया। कई लोगों ने नाराजगी जताई तब सेलजा ने पीसीसी चीफ के फैसले को निरस्त कर दिया था। बताया जा रहा है कि इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी आलाकमान तक भी पहुंची।

Previous articleभारतीय महिलाओं के पास अथाह सोना, घर की आलमारी में टनों से रखा गोल्ड, दुनिया के टॉप 5 बैंकों से भी ज्यादा
Next articleछत्तीसगढ़ का पहला क्रॉस फ्लाई ओवर ब्रिज तैयार….रायपुर से दुर्ग आने-जाने वाले लोगों को मिलेगी राहत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here