Home chhattisgarh छत्तीसगढ़: अकलतरा में 12 बोगियां पटरी से उतरी, कई यात्री ट्रेनों को...

छत्तीसगढ़: अकलतरा में 12 बोगियां पटरी से उतरी, कई यात्री ट्रेनों को आउटर में रोका गया; हावड़ा-मुंबई रूट प्रभावित

48

बिलासपुर रेल मंडल में अकलतरा रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी डिरेल हो गई है। जिससे 12 बोगियां पटरी से उतर गईं हैं। 10 से ज्यादा यात्री ट्रेनों को आउटर में रोका गया है। अकलतरा स्टेशन के पास यह हादसा दोपहर 3 बजे के आसपास हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी बिलासपुर से रायगढ़ की ओर जा रही थी, तभी अकलतरा और नैला रेलवे स्टेशनों के बीच अकलतरा ईस्ट केबिन के पास मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना के बाद से रुट पूरी तरह से प्रभावित है। ट्रैक पर बिखरे वैगन को हटाने के लिए कोरबा-बिलासपुर से टीम पहुंच गई है।

ट्रैक चेंज करने के दौरान हादसे की संभावना
मालगाड़ी जब मुंबई-हावड़ा मुख्य मार्ग मिडिल लाइन पर आई तब ईस्ट केबिन के पास ट्रैक चेंज किया गया था। इसी दौरान हादसा होने की संभावना जताई जा रही है। रेलवे ट्रैक को सुधारने का काम शुरू कर दिया गया है।

रेलवे मंडल के पीआरओ अंबिकेश साहू ने बताया कि, घटना दोपहर करीब 3 बजकर 5 मिनट की है। बिलासपुर से मालगाड़ी रायगढ़ की तरफ जा रही थी। तभी अकलतरा स्टेशन के पास मालगाड़ी के 12 डिब्बे डिरेल हो गए। हादसे की खबर मिलते ही राहत व बचाव दल को तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

ट्रैक को सुधारने का काम जारी
रेलवे के राहत और बचाव दल के साथ ही टेक्निकल टीम भी मौके पर पहुंच गई है। इस रूट की सभी लाइनों को बंद किया गया है। इसके बाद बाकी पटरियों को भी दुरुस्त किया जाएगा।

Previous articleसंविदा कर्मचारियों को जल्द मिल सकता है नियमितीकरण का तोहफा:मंत्री रविन्द्र चौबे बोले- मंत्रिमंडल में चर्चा हुई है, जल्द लिया जाएगा फैसला
Next articleडिप्टी सीएम समेत मंत्रियों के जिला प्रभार बदले गए…सिंहदेव को बेमेतरा, कबीरधाम और मरकाम को मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और कोरिया जिले की मिली जिम्मेदारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here