Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ कांग्रेस में नए लोगों को मिलेगा मौका…निगम-मंडलों के अध्यक्षों का नहीं...

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में नए लोगों को मिलेगा मौका…निगम-मंडलों के अध्यक्षों का नहीं बढ़ेगा कार्यकाल

693

छत्तीसगढ़ में निगम आयोगों के अध्यक्षों को दोबारा रिपीट नहीं किया जाएगा। कांग्रेस भवन में सेलजा कुमारी पदाधिकारियों की बैठक ले रही हैं। इसमें कई ऐसे पदाधिकारी पहुंच रहे हैं, जो निगम-मंडल में अध्यक्ष के पद पर हैं। वे उनसे रिन्यूअल की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अंदरखाने से खबर है कि कुमारी सेलजा ने स्पष्ट कर दिया है कि नए लोगों को मौका मिलेगा।

चुनाव के लिए अब तीन चार महीने का समय ही बच गया है। ऐसे में अब टिकट की दावेदारी करने वाले बहुत से पदाधिकारियों ने बड़े नेताओं के चक्कर काटना शुरू कर दिया है। इनमें वर्तमान विधायक और निगम मंडल के अध्यक्ष भी शामिल हैं।

कई बोर्ड, निगम, आयोग के अध्यक्ष चाहते हैं कि उनका एक्सटेंशन किया जाए। ये फरियाद लेकर वे कुमारी सेलजा से मिलने भी पहुंचे। मगर अंदरखाने से खबर है कि उन लोगों को उन्होंने दो टूक कह दिया है- आपको मौका मिल चुका, बचे समय में दूसरों को मौका मिलेगा।

ऐसे तकरीबन 35 लोग हैं, जिनका कार्यकाल खत्म होने वाला है या हो गया है। इन लोगों की जगह अब चार-पांच महीने दूसरे कांग्रेसियों को मौका मिलेगा। इससे कई असंतुष्ट नेताओं को संतुष्ट करने का प्रयास होगा। नवंबर में चुनाव होने हैं, दिसंबर में रिजल्ट आएगा। इस तरह पांच महीने तक तो नए लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। सरकार रिपीट हुई, तो कार्यकाल आगे चलता रहेगा।

Previous articleBJP ने तैयार की चुनावी वॉर टीम….मूणत, अमर अग्रवाल, सुभाष राव समेत 150 से ज्यादा नेताओं को जिम्मा
Next articleबाइक सहित नाले में बहा युवक…बारिश से बढ़ा था जलस्तर, लोगों ने मना किया, फिर भी नहीं माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here