Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट….गरज-चमक के साथ पड़ेगी बौछारें

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट….गरज-चमक के साथ पड़ेगी बौछारें

318

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बिलासपुर संभाग के रायगढ़, जांजगीर और उससे लगे जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

राज्य के दक्षिणी हिस्से यानी बस्तर संभाग के भी कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा सरगुजा संभाग के कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई गई है।

इन इलाकों में हुई बारिश (आंकड़े सेंटीमीटर में )
भोपालपट्टनम् -8 सेमी, माकड़ी, बिलासपुर 7 सेमी, बीजापुर, दुर्ग 6 सेमी, फरसगांव,केशकाल, भैरमगढ़, कटेकल्याण, कोडागांव, डौंडीलोहारा, डोंगरगढ़ -5 सेमी, नरहरपुर, बकावंड गुंडरदेही, चरामा, नारायणपुर,पाली, देवभोग, धमतरी, मानपुर, सुकमा, जगदलपुर, कुआकोंडा, बालोद, मोहला, उसूर डोंगरगांव, बस्तर, नगरी, कांकेर, दुर्गकोंदल, गुरुर, पखांजुर, राजनांदगांव, बडेराजपुर, कोटा, खैरागढ़, पथरिया, कुरूद, लोहांडीगुडा – 2 सेमी, मगरलोड,भानुप्रतापपुर, आरंग, बास्तानार, कोरबा, अकलतरा, गीदम, पाटन, गरियाबंद, छुरा, माना-रायपुर-एपी, दंतेवाड़ा, ओरछा 1 सेमी।

मानसूनी द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, रायसेन छिंदवाड़ा, दुर्ग, दक्षिण ओडिशा उत्तर आन्ध्रप्रदेश और उसके बाद पूर्व-दक्षिणपूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी पर 2.1 किमी ऊंचाई पर स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती सिस्टम निम्न स्तर पर दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर बना हुआ है और एक हवा का शियर जोन 20 डिग्री उत्तर में 3.1 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है।

प्रदेश में अधिकांश जगहों पर बारिश और गरज चमक होने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौमस विभाग के मुताबिक राजधानी रायपुर में भी बादल छाए रहेंगे और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Previous articleMLA प्रमोद शर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफा
Next articleछत्तीसगढ़ विधानसभा में विधायकों और पत्रकारों का सम्मान….पत्रकार देवव्रत भगत को उत्कृष्ट संसदीय पत्रकार का अवॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here