Home छत्तीसगढ़ जिला प्रशासन का टॉपर्स टॉक शो….UPSC क्लियर करने का मिला गुरु मंत्र

जिला प्रशासन का टॉपर्स टॉक शो….UPSC क्लियर करने का मिला गुरु मंत्र

348

रायपुर जिला प्रशासन ने सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए शुक्रवार को टॉपर्स टॉक शो का आयोजन किया। दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में IAS परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक के टॉपर्स शामिल हुए। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ से सिविल सेवा में चयनित हुए अफसर ने भी अभ्यर्थियों को टिप्स दिए।

रायपुर जिला प्रशासन हर साल इस तरह के आयोजनों से प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों को मोटिवेट करता है। जिससे UPSC की परीक्षा में राज्य के ज्यादा से ज्यादा युवा चयनित हो। और उन्हें तैयारी की सही दिशा मिले।

स्टूडेंट्स के डाउट्स का हुआ सॉल्यूशन

टॉपर्स को सुनने के लिए बड़ी संख्या में यूथ पहुंचे थे। जिसमें यूपीएससी की परीक्षा से जुड़ी जानकारी युवाओं को दी गई। यहां आए स्टूडेंट्स ने टॉपर्स से सवाल भी किए और कई डाउट को दूर किया। कार्यक्रम में UPSC एग्जाम के लिए जरूरी पुस्तकें, पढ़ने की रणनीति, प्रिलिम्स एग्जाम क्रैक करने के तरीके और इंटरव्यू की तैयारी से जुड़ी चर्चाएं हुई।

आईएएस, आईपीएस अफसर बन चुके अभ्यर्थियों ने कुछ टिप्स बताए जो तैयारी के लिए जरूरी है, जैसे

पढ़ाई में हमेशा निरंतरता बनाये रखें, यानि एक ही दिन ज्यादा न पढ़कर,औसत रूप से हर दिन पढ़ाई करें।
नोट्स सिस्टमेटिक बनाएं, जिससे एग्जाम के पहले सरलता से रिवीजन किया जा सके।

इनमें UPSC की 2022 सिविल सेवा परीक्षा की फर्स्ट रैंक आई टॉपर इशिता किशोर, सेकेण्ड टॉपर गरिमा लोहिया और नौवें स्थान में आई कनिका गोयल, परीक्षा में 17वीं रैंक पाने वाले अविनाश कुमार, छत्तीसगढ से सर्वोच्च रैंक अभिषेक चतुर्वेदी और 2021 की परीक्षा में चयनित हो चुके धमतरी के रहने वाले आईएएस प्रखर चंद्राकर आयोजन में शामिल हुए और परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों से बात की।

Previous articleनिलंबित IPS GP सिंह बर्खास्त….पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी
Next articleविधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी…मंत्री रविंद्र चौबे बोले-खोखला अविश्वास प्रस्ताव है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here