Home छत्तीसगढ़ निलंबित IPS GP सिंह बर्खास्त….पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी

निलंबित IPS GP सिंह बर्खास्त….पिछले साल हुई थी गिरफ्तारी

194

छत्तीसगढ़ के सीनियर IPS GP सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है। चुनावी साल में किसी पुलिस अफसर पर ये बड़ी कार्रवाई है। पिछले साल 2022 में जीपी सिंह को गिरफ्तार किया गया था। सिंह पर राजद्रोह, आय से अधिक संपत्ति जैसे मामले हैं। कुछ महीने जेल में बिताने के बाद सिंह को जमानत मिली थी। मगर अब उनकी सेवा समाप्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। केंद्र से इस संदर्भ से राज्य के गृह विभाग के पास आदेश पहुंच गया है।

जब जुलाई 2021 में GP सिंह के सरकारी आवास और अन्य ठिकानों पर छापा पड़ा तो ये बात सामने आई कि वो कुछ प्लानिंग कर रहे थे। इसे ही आधार बनाकर उनपर राजद्रोह का केस किया गया था। इसमें आरोप लगाया गया है कि सस्पेंड किए गए ADG सिंह सरकार के खिलाफ साजिश रच रहे थे। विधायकों और अफसरों के खिलाफ भी डायरी में बातें मिली थीं।

5 पेज का डॉक्यूमेंट मिला

ACB ने अपनी जांच में जो कागज हासिल किए थे, उसके बाद दावा किया गया है कि जानबूझकर सरकार के खिलाफ बातें लिखी गईं। इससे लोगों के मन में सरकार के प्रति नफरत पैदा हो और असंतोष का माहौल बने। अकेले जीपी सिंह के घर पर ही नहीं, बल्कि इनके दोस्त SBI के मैनेजर मणि भूषण के घर की तलाशी लेने पर भी 5 पेज का डॉक्यूमेंट मिला था। जिसमें अंग्रेजी में विधायकों और छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के अलावा कुछ IAS अफसरों के खिलाफ भी बातें लिखी मिली थीं।

Previous articleमई में घटी नौकरीपेशा लोगों की संख्या, ईपीएफओ से जुड़े सिर्फ 16.30 लाख कर्मचारी
Next articleजिला प्रशासन का टॉपर्स टॉक शो….UPSC क्लियर करने का मिला गुरु मंत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here