Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र….दिवंगत विधायक विद्यारतन भसीन और कुंवर भानुप्रताप सिंह...

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र….दिवंगत विधायक विद्यारतन भसीन और कुंवर भानुप्रताप सिंह को दी गई श्रद्धांजलि

229

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन दिवंगत विधायक विद्यारतन भसीन और पूर्व कैबिनेट मंत्री भानुप्रताप सिंह को श्रद्धाजंलि देने के बाद सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। अब 19 जुलाई को 11 बजे फिर से सदन की कार्यवाही शुरू होगी।

पहले दिन कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत कार्य मंत्रणा समिति के सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर, मोहन मरकाम, बृजमोहन अग्रवाल, डॉ कृष्ण मूर्ति बांधी ने दिवंगत विधायक विद्यारतन भसीन और पूर्व कैबिनेट मंत्री भानुप्रताप सिंह को श्रद्धांजलि दी।

भसीन के निधन को बताया अपूरणीय क्षति- भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विद्यारतन भसिन को लेकर कहा कि उनका स्वास्थ्य खराब था तो मैं उनसे मिलने अस्पताल गया था। वह बिल्कुल सहज और बातचीत भी कर रहे थे। यह नहीं लगा कि किसी बीमारी से जूझ रहे हैं, जबकि ब्रेन में कैंसर पहुंच चुका था। डॉक्टर ने पहले बताया तो मैं मिलने गया था। मिला तो मुझे शंका हुई की बीमारी है भी कि नहीं क्योंकि बातचीत में व्यवहार में बिल्कुल वह सामान्य व्यवहार कर रहे थे। बीमारी बहुत गंभीर थी लेकिन उनका व्यवहार सहज था। भसीन के जाने से विधानसभा को जो क्षति पहुंची है उसकी भरपाई नहीं हो पाएगी।

‘भानुप्रताप जी ने रायगढ़ कला संस्कृति की परंपरा को बढ़ाया’

सीएम भूपेश ने पूर्व कैबिनेट मंत्री भानुप्रताप को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने रायगढ़ कला संस्कृति की परंपरा को आगे बढ़ाया। उसके साथ-साथ समाजसेवा के क्षेत्र में भी लगातार सक्रिय रहे। इंटक में भी मजदूर संगठन से जुड़े रहे। आदिवासियों के लिए भी एक संगठन बनाया, उस के माध्यम से ट्रांसपोर्ट और सामाजिक क्षेत्र में भी सक्रिय रहे। सीएम ने कहा दोनों नेताओं के जाने से छत्तीसगढ़ को क्षति हुई है जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती।

Previous articleCG में स्टील कारोबारियों के ठिकानों पर IT रेड….दफ्तर और फैक्ट्री में दबिश, 20 गाड़ियों में पहुंचे अफसर
Next articleहाईवे से मवेशियों को हटाने हाईकोर्ट का आदेश….मालिकों पर लगाया जाएगा जुर्माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here