Home छत्तीसगढ़ आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत…..बलौदाबाजार में एनीकट उफान पर

आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत…..बलौदाबाजार में एनीकट उफान पर

293

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बुधवार को भी गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है। मनेंद्रगढ़ में 2 और मुंगेली जिले में एक यानि कुल 3 लोगों की मौत गाज गिरने से हो गई। दोनों जिलों की संबंधित थाना पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया। इसके अलावा कई जिलों में नदी-नालों के उफान पर होने से कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है।

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले की बात करें, तो यहां आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक शख्स घायल है। घटना ग्राम भरतपुर और लरकोड़ा में हुई है। पुलिस ने दोनों मृतकों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को ग्राम भरतपुर निवासी 2 ग्रामीण जयपाल बेनवंश और गणेश मौर्य अपने खेत में काम करने के लिए गए हुए थे। सुबह से लगातार यहां बारिश हो रही थी। दोपहर बाद अचानक यहां तेज बिजली कड़कने लगी। जब तक ग्रामीण कोई सुरक्षित ठिकाना ढूंढ पाते, वे आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इसके अलावा ग्राम लरकोड़ा निवासी राम जियावन यादव भी अपने खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया और गंभीर रूप से झुलस गया। उसका इलाज जारी है।वहीं मनेंद्रगढ़ के जनकपुर थाने में भी बुधवार को आकाशीय बिजली गिरी, जिसके कारण थाने में लगे कम्प्यूटर्स ने थोड़ी देर के लिए काम करना बंद कर दिया।

वहीं थाने में मौजूद 3 पुलिसकर्मियों के कान सुन्न पड़ गए, साथ ही उन्हें हल्की चोट भी लगी है। महिला आरक्षक, आरक्षक और प्रधान आरक्षक को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजा गया है। गनीमत ये थी कि थाने में तड़ित चालक लगा हुआ था, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

Previous article2 लाख का इनामी नक्सली ढेर….फोर्स ने माओवादियों की मांद में घुसकर मारा, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
Next articleरायपुर : तीरंदाजी का तीर निशाने पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here