Home छत्तीसगढ़ उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने निर्माणाधीन इथेनॉल प्लांट का किया निरीक्षण

उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने निर्माणाधीन इथेनॉल प्लांट का किया निरीक्षण

15

उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा ने आज कोण्डागांव जिले के ग्राम कोकोडी में निर्माणाधाीन इथेनॉल प्लांट का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से चर्चा की।  चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि वे सभी प्लांट के निर्माण के प्रति उत्साहित हैं। प्लांट की निर्माण तेज गति को देखते हुए सभी आश्वश्त है कि अब उनके मक्के की फसल का उचित मूल्य प्राप्त होगा और उन्हें लाभ मिलेगा। गौरतलब है कि लगभग 140 करोड़ रूपए की लागत से कोकोड़ी में मक्का प्रोसेसिंग प्लांट स्थापित किया जा रहा है।
उद्योग मंत्री ने इस मौके पर उन्होंने कलेक्टर श्री दीपक सोनी के साथ प्लांट का भ्रमण करते हुए प्लांट निर्माण से जुड़े अधिकारियों से चर्चा कर प्रगति के संबंध में जानकारी ली, अधिकारियों ने बताया कि प्लांट का कार्य निर्माण का कार्य द्रुत गति से संचालित किया जा रहा है। कलेक्टर श्री सोनी ने बताया कि प्लांट शुरू होने पर स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण देकर प्लांट में उनकी क्षमतानुसार कार्य प्रदान किया जाएगा और आस पास के ग्रामीणों को रोजगारमूलक गतिविधियों से लाभान्वित किया जायेगा।
उद्योग मंत्री ने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि इस प्लांट के खुल जाने से क्षेत्र के लोगों को प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार सुलभ होगा। उन्होंने प्लांट में कार्यरत श्रमिकों से नियमित मजदूरी भुगतान एवं कार्य की परिस्थितियों की जानकारी दी। श्रमिकों ने बताया कि प्लांट में नियमित रूप से भुगतान हो रहा है, साथ ही अधिकारियों द्वारा कार्य में पूर्ण सहयोग दिया जाता है। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ प्रेम प्रकाश शर्मा, प्लांट प्रबंध निर्देशक केएल उइके सहित प्लांट निर्माण से जुड़े एजेंसियों के प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Previous articleमुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देश पर चिटफंड घोटाले में लगातार हो रही है कार्रवाई
Next articleहांगकांग में बेसबाल का हुनर दिखाकर अब कनाडा रवाना होगी अंजली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here