Home छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का KCR से हो सकता है गठबंधन…नए सियासी संगठन की...

जनता कांग्रेस का KCR से हो सकता है गठबंधन…नए सियासी संगठन की हो सकती है एंट्री

11

जनता कांग्रेस प्रमुख अमित जोगी तेलंगाना की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) के साथ गठबंधन कर सकते हैं। इस नई सियासी पार्टी की प्रदेश के सियासी रण में एंट्री हो सकती है। अमित जोगी गुरुवार को हैदराबाद रवाना हो गए। खबर है कि वो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मुलाकात करने गए हैं।

इसी साल फरवरी के महीने में भी अमित जोगी और केसीआर की मुलाकात हो चुकी है। जानकार मानते हैं कि ये भी संभव है कि अमित जोगी, कुछ अन्य दलों के साथ भी गठबंधन करें पिछला विधानसभा चुनाव जनता कांग्रेस ने बसपा के साथ लड़ा था।

अमित जोगी ने हैदराबाद रवाना हाेने से पहले एक चिट्ठी अपनी पार्टी जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के नाम लिखी थी। इसमें जोगी ने उल्लेख किया था कि इस सप्ताह पार्टी के सियासी भविष्य को लेकर फैसला होगा, जो भी फैसला होगा साथ दें। अब हैदराबाद दौरे के बाद जनता कांग्रेस जल्द ही गठबंधन का ऐलान कर सकती है।

चिट्‌ठी लिखकर खुद दिया संकेत
अमित जोगी ने अपनी चिट्ठी में लिखा-पापा के रहते और पापा के जाने के बाद आप लोगों ने कठिन समय में जोगी परिवार का साथ नहीं छोड़ा। पार्टी और परिवार में बने रहे। साथ खाए, साथ हंसे, साथ रोए. मेरे पास शब्द नहीं हैं। गठबंधन, विलय के सारे विकल्पों पर हमने साथ काम किया है । बहुत साफ है अगर मेरा राजनीतिक भविष्य उज्जवल है तो आप लोगों का भी होगा। दोनों राष्ट्रीय दलों से टक्कर लेने हमें संसाधन, सामर्थ्य, चेहरा और रोल मॉडल की आवश्यकता होगी। मिलकर छत्तीसगढ़ में 2023 में अपनी सरकार बनाएंगे।

KCR ही क्यों
अमित जोगी लगातार तेलंगाना के CM के संपर्क में रहे हैं। दूसरी तरफ के चंद्रशेखर राव पिछले काफी समय से तेलंगाना के पड़ोसी राज्यों के नेताओं से मिल रहे हैं। वो अपनी पार्टी भारत राष्ट्र समिति को राष्ट्रीय स्तर पर फैलाना चाहते हैं। इसलिए अमित जोगी और केसीआर की मुलाकात को राज्य के आने वाले चुनाव को ध्यान में रखकर देखा जा रहा है। हाल ही में ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग बीआरएस में शामिल हो चुके हैं, महाराष्ट्र के पूर्व सांसद छत्रपति संभाजीराजे से केसीआर की मुलाकात हुई है, संभाजीराजे छत्रपति शिवाजी के वंशज हैं। अमित जोगी कई मौकों पर जनता कांग्रेस के विलय की बात को नकार चुके हैं, इसलिए आगामी चुनावी मैदान में जनता कांग्रेस टिकी रहे इसके लिए गठबंधन एक विकल्प है।

कौन हैं KCR
के. चंद्रशेखर राव देश के 29वें राज्य बने तेलंगाना के पहले मुख्यमंत्री हैं। आंध्र प्रदेश से अलग कर तेलंगाना राज्य के गठन के लिए लंबे समय तक आंदोलन चलाने वाली पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति के वह अध्यक्ष भी हैं। 2 जून, 2014 को उन्होंने तेलंगाना के राजभवन में सीएम के पद की शपथ ली थी। इसी दिन सूबे का गठन भी हुआ था। 17 फरवरी, 1954 को तत्कालीन आंध्र प्रदेश के मेडक जिले में रघुवर राव और वेंकटम्मा के घर जन्मे केसीआर ने स्वतंत्रता सेनानी केशव राव की बेटी शोभा से शादी की थी।

Previous articleछत्तीसगढ़ में हीट वेव का अलर्ट…कुछ जिलों में आंधी-तूफान की संभावना
Next articleकांग्रेस के सम्मेलन में भूपेश बघेल हुए भावुक….2 हजार से अधिक कार्यकर्ता हुए शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here