Home रायगढ़ एग्जाम ने किया प्रभावित, फिर भी खरसिया में हुआ 73 प्रतिशत इम्यूनाइजेशन

एग्जाम ने किया प्रभावित, फिर भी खरसिया में हुआ 73 प्रतिशत इम्यूनाइजेशन

बीएमओ की सतत निगरानी में सभी 9 केंद्रों में देर तक हुआ वैक्सीनेशन

15

खरसिया (वीएनएस)। सोमवार से शुरू इम्यूनाइजेशन को लेकर किशोरों में विशेष उत्साह देखा गया। हालांकि परीक्षाओं ने परिणाम को कुछ प्रभावित जरूर किया। बावजूद खरसिया ब्लॉक ने लक्ष्य के मुकाबले 720 में से 527 अर्थात 73 प्रतिशत किशोरवर्ग के टीकाकरण में सफलता प्राप्त की।
परीक्षाओं के बावजूद भी किशोर वर्ग के टीकाकरण के पहले दिन अभियान को पर्याप्त सफलता प्राप्त हुई। वहीं ब्लॉक में किशोर वर्ग के टीकाकरण को लेकर कुल 9 केंद्र बनाए गए। जिसमें सिविल अस्पताल खरसिया, सीएचसी चपले, पीएचसी बिंजकोट, पीएचसी सोंड़का, पीएचसी तुरेकेला, पीएचसी सरवानी, पीएचसी जोबी, पीएचसी बर्रा एवं पीएचसी गोरपार केंद्रों में बीएमओ डॉ.अभिषेक पटेल की सतत निगरानी रही। वहीं मेडिकल स्टाफ ने देर शाम तक अपनी ड्यूटी निभाते हुए अधिक से अधिक किशोरों के टीकाकरण का प्रयास किया।
मानसी ने लगवाया पहला टीका
ग्राम छोटे डूमरपाली निवासी कक्षा दसवीं की छात्रा कुमारी मानसी दर्शन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चपले पहुंचकर कोरोना का पहला टीका लगवाया। वहीं मानसी ने समस्त छात्र-छात्राओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि यह टीका हमारे जीवन की रक्षा एवं बेहतर स्वास्थ्य के लिए है। इसलिए हर हाल में हम सभी को किसी भी प्रकार के वहम को छोड़ते हुए कोरोना का टीका जरूर लगवाना चाहिए।

Previous articleएक सप्ताह में विद्यार्थियों को जमा करने होंगे असाइनमेंट…
Next articleविकास योजना के संबंध में आपत्ति, सुझाव 30 दिवस तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here