Home छत्तीसगढ़ अंबिकापुर में फ्लाइट की सफल टेस्ट लैंडिंग:मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा में हुआ...

अंबिकापुर में फ्लाइट की सफल टेस्ट लैंडिंग:मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा में हुआ ट्रायल, मंत्रियों ने बताया ऐतिहासिक पल; कैप्टन ने रनवे की तारीफ की

11

सरगुजा जिले के मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा में गुरुवार को फ्लाइट की टेस्ट लैंडिंग की गई। रायपुर से पहुंची फ्लाइट ने दोपहर करीब 3.25 बजे दरिमा एयरपोर्ट पर लैंड किया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, जिले के प्रभारी मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया भी मौजूद रहे। आने वाले समय में यहां से फ्लाइट शुरू होने से लोगों को काफी सहूलियत हो जाएगी और उन्हें रायपुर, बिलासपुर या जगदलपुर नहीं आना पड़ेगा।

मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा के रनवे की लंबाई और चौड़ाई बढ़ाने का काम लंबे समय से चल रहा था। लंबे समय से लोगों की मांग थी कि यहां से फ्लाइट शुरू किया जाए। फ्लाइट सेवा बहाल करने के लिए सरकार ने भी कई बार आश्वासन दिया था। अब 4 मई को जैसे ही रायपुर से पहुंची फ्लाइट ने दरिमा एयरपोर्ट पर लैंडिंग की, तो वहां मौजूद लोगों के चेहरे खिल उठे। मंत्री टीएस सिंहदेव, अमरजीत भगत और शिवकुमार डहरिया ने भी इस पल को ऐतिहासिक बताया।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि टेस्ट लैंडिंग सफल रही, ये संभाग के लिए खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि अनुमति देने के लिए 9 से 12 मई के बीच डीजीसीए की टीम आ सकती है। अंतिम निरीक्षण के बाद संभवत: 1 माह के भीतर परमिशन मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि नाइट लैंडिंग फैसिलिटी अभी नहीं है। उन्होंने पायलट की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि पायलट ने बहुत स्मूद लैंडिंग की।

जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल की पहल से अंबिकापुर में हवाई सेवा जल्द बहाल करने के लिए हमने पहली सीढ़ी पार कर ली है। अब लोगों को जल्द ही हवाई सेवा की सुविधा मिल जाएगी। मैं सभी को बधाई देता हूं कि काफी कम समय में मंत्रीगणों और जिला प्रशासन ने बेहतर काम किया।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि सरगुजा के लिए हवाई सेवा मिलना एक बड़ी उपलब्धि है। इसका इंतजार काफी समय से था। पायलटों ने भी एयरपोर्ट की काफी तारीफ की। कैप्टन ने बताया कि रनवे काफी बेहतर है। फ्लाइट के कैप्टन पंकज जायसवाल ने बताया कि रेग्यूलर फ्लाइंग से पहले रनवे व एयरपोर्ट की फैसिलिटी चेक करने के लिए लैंडिंग की गई। लैंडिंग में हमने पाया कि रनवे काफी खूबसूरत है। बहुत ही स्मूद लैंडिंग हुई है।

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल के कल आने का कार्यक्रम है। इसके बाद डीजीसीए की टीम बुलाकर लाइसेंसिंग कराएंगे। इसके बाद यहां से फ्लाइंग शुरू हो जाएगी। अभी तय नहीं है बड़ा या छोटा एयरक्राफ्ट चलेगा। छोटा एयरक्रॉफ्ट रहेगा, तो 19 या 20 सीटर होगा। आरसीएस के अंतर्गत इसके किराए का निर्धारण होगा। एक घंटे का किराया 2500 रुपए होगा।

Previous articleसरकारी नौकरी के एग्जाम की फ्री कोचिंग:राजीव युवा उत्थान योजना परीक्षा 14 मई को, इसे पास करने वालों को स्कॉलरशिप के साथ गाइडेंस
Next articleविदेशी यूट्यूबर ने छत्तीसगढ़ी में बनाई रील:कहा- जय जोहार संगवारी हो, छत्तीसगढ़ जब आऊंगा बोरे-बासी, पाताल चटनी खाऊंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here