Home नारायणपुर टीकाकरण के लिए मेडिकल टीमो के साथ समन्वय व सहयोग करें शिक्षक...

टीकाकरण के लिए मेडिकल टीमो के साथ समन्वय व सहयोग करें शिक्षक : कलेक्टर

कलेक्टर ने ली टास्क फोर्स की बैठक

16

नारायणपुर (वीएनएस)। कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने मंगलवार को जिला कलेक्टोरेट स्थित सभा कक्ष में जिला स्तरीय कोरोना टास्क फोर्स समिति की बैठक ली। बैठक में उन्होने कहा कि कोरोना वायरस की संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को अब कोविड का टीका लगाया जाना प्रारंभ कर दिया गया है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल टीमो का गठन किया गया है। मेडिकल टीमें समय पर निर्धारित कैम्प स्थल पर पहुंच कर लोगो का टीकारण करने का सुनिश्चित करें। उन्होने यह भी कहा कि जिले सभी हायरसेकेण्डरी स्कूलों के शिक्षक एवं प्राचार्य इस कार्य में अपनी भूमिका निभाना सुनिश्चित करें ताकि 15 से 18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण समय पर पूरा किया जा सकें। उन्होने यह भी कहा कि जिन स्थानों पर टीकाकरण के लिए तिथि सुनिश्चित की गई है उससे पहले गांवो एवं क्षेत्रो में पर्याप्त प्रचार प्रसार करें ताकि अधिक से अधिक टीकाकरण का लाभ उठा सकें।
इस अवसर पर उन्होने 18 वर्ष व 18 वर्ष से अधिक आयु समूह के छात्रों सहित नागरिकों को लगाई गई प्रथम और द्वितीय डोज के टीका के संबंध में जानकारी प्राप्त की और उन्होने कहा कि जो नागरिक अब तक कोविड-19 का प्रथम डोज का टीका नहीं लगवाया है उन्हे टीकाकरण हेतु प्रेरित करने के निर्देश दिये। उन्होंने धान खरीदी केंद्र में वैक्सीनेशन की जानकारी ली, उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को धान खरीदी केंद्र में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक शिविर लगाने कहा। कलेक्टर ने धान खरीदी केंद्र में अब तक किये गए टीकाकरण की जानकारी ली। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पोषण चंद्राकर, एसडीएम जितेन्द्र कुर्रे, संयुक्त कलेक्टर अभिषेक गुप्ता, डिप्टी कलेक्टर वैभव क्षेत्रज्ञ, रामसिंह सोरी, सिविल सर्जन डॉ सूर्यवंशी, जिला शिक्षा अधिकारी जी आर मंडावी, उप संचालक कृषि बीएस बघेल के अलावा राजस्व और विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleराष्‍ट्रीय शिक्षा नीति, मातृभाषा के संदर्भ में महात्मा गांधी की ‘नई तालीम’ का अनुकरण करती है : उपराष्ट्रपति
Next articleकलेक्टर ने लिया शहर में चल रहे विकास कार्यों का जायजा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here