Home गरियाबंद जनचौपाल में मिले 31 आवेदनों का त्वरित निराकरण

जनचौपाल में मिले 31 आवेदनों का त्वरित निराकरण

20
जनचौपाल में मिले 31 आवेदनों का त्वरित निराकरण
जनचौपाल में मिले 31 आवेदनों का त्वरित निराकरण

जनचौपाल में मिले 31 आवेदनों का त्वरित निराकरण

गरियाबंद (वीएनएस)। मंगलवार को आयोजित जनचौपाल में कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने 16 वर्षीय श्रवण बाधित रोशन देवांगन को श्रवण यन्त्र देकर उनकी मांग को तत्काल पूरा किया। कलेक्टर ने जनचौपाल में पहुंचे सभी आवेदकों से उनकी समस्या और शिकायतों को सहृदयता से सुनते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्काल निराकरण के निर्देश दिए।
जन चौपाल में आज 31 नागरिकों ने अपनी समस्याओं और मांगों को लेकर कलेक्टर को आवेदन दिए। आज जनचौपाल में ग्राम सारागांव छुरा से पहुंचे श्रवण बाधित 16 वर्षीय रोशन देवांगन को मौके पर ही श्रवण यंत्र प्रदान किया गया। कलेक्टर ने उनके पिता की मांग पर और रोशन की आवश्यकता को देखते हुए उनकी मांग को तत्काल पूरा किया। रोशन देवांगन कक्षा दसवीं में पढ़ रहा है और वह श्रवण बाधित है उसे पढ़ाई के दौरान सुनने में और दैनिक कामकाज के दौरान भी सुनने में असुविधा होती है। इस उम्मीद के साथ वे जनदर्शन में पहुंचे थे की उनकी समस्या का समाधान होगा समस्या का त्वरित निराकरण होने पर उनके पिता ने जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है। वही अपनी बच्ची के इलाज और दिव्यांग का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए गुहार लगाने पहुंचे ग्राम पारागांव घटौद के 4 वर्षीय हेमंत यादव के ईलाज के लिए उनके पिता ने आवेदन दिया। कलेक्टर ने मौके पर स्वास्थ्य विभाग से जांच कराकर आवश्यक उपचार के निर्देश दिये हैं। इसी तरह ग्राम धवलपुर के देवेन्द्र ध्रुव द्वारा अपनी 6 वर्षीय पुत्री लोमिन ध्रुव के ईलाज और दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के लिए आवेदन दिया गया। कलेक्टर द्वारा उन्हें आश्वस्त किया गया कि उनका दिव्यांग प्रमाण पत्र कल ही बन जाएगा। स्वास्थ विभाग को आवश्यक परीक्षण कर दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही ग्राम पंचायत दर्रीपारा की ग्रामीणों ने और जनप्रतिनिधियों ने आश्रित ग्राम बोइरगाँव कला में मुक्तिधाम की मांग की थी जिसे कलेक्टर ने तत्काल स्वीकृति हेतु संबंधित विभाग को निर्देश दिए हैं। इसी तरह सीतानदी आमदी के रपटा में पुलिया निर्माण के लिए आवेदन दिया गया है। ग्राम बारूका की पार्वती ने मुर्गी शेड हेतु आवेदन दिया जिसके उचित निराकरण के निर्देश दिए गए हैं इसके अलावा जनदर्शन में आज पेंशन के प्रकरण, स्वास्थ्य परीक्षण और अन्य आवेदन प्राप्त हुए । जिसके निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए ।
जनचौपाल में जिला पंचायत सीईओ संदीप अग्रवाल, अनुविभागीय अधिकारी विश्वदीप, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती ऋषा ठाकुर सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleप्लीज भैया-प्लीज दीदी कोरोना टीका जरूर लगाए : मेहर जैन
Next articleजिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक में बैंको को प्रेषित प्रकरणों का अनुमोदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here