Home छत्तीसगढ़ फिर उठी नई रूट पर फ्लाइट चलाने की मांग….शहरवासी बोले- दिल्ली, नागपुर...

फिर उठी नई रूट पर फ्लाइट चलाने की मांग….शहरवासी बोले- दिल्ली, नागपुर और विशाखापट्टनम के लिए शुरू करें विमान

12

छत्तीसगढ़ में बस्तर को दिल्ली, नागपुर और विशाखापट्टनम जैसे महानगरों से वायुमार्ग के माध्यम से जोड़ने की मांग एक बार फिर उठने लगी है। शाहर वासियों का कहना है यदि बस्तर इन शहरों से जुड़ता है तो हेल्थ, एजुकेशन और बिजिनेश के लिए एक बड़ा रास्ता खुल जाएगा। साथ ही बस्तर का कनेक्शन सीधे दिल्ली से होगा। फिलहाल, जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के लिए एलायंस एअर का एक विमान चल रहा है। यात्रियों की तरफ से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

दरअसल, घरेलू उड़ान सेवा को DGCA की मंजूरी मिलने के बाद अनुबंधित कंपनी एलायंस एअर ने 29 मार्च 2020 को ATR-72 विमान के लैंडिंग और टेक ऑफ का ट्रायल किया था। जिसके बाद जगदलपुर एयरपोर्ट से जगदलपुर-हैदराबाद-रायपुर के लिए नियमित विमान सेवा शुरू कर दी गई थी। अब बस्तर के लोग विशाखापट्टनम, दिल्ली और नागपुर के लिए विमान शुरू करने की मांग कर रहे हैं। CM भूपेश बघेल से भी कई दफा विमान सेवा शुरू करवाने पहल करने मांग कर चुके हैं।

ऐसे मिलेगा फायदा
बस्तर के लोग स्वास्थ्य सुविधा का लाभ लेने के लिए हैदराबाद और विशाखापट्टनम जाते हैं। फिलहाल हैदराबाद के लिए फ्लाइट है, जिससे थोड़ी राहत मिल रही है। वहीं विशाखापट्टनम के लिए ट्रेन और सड़क मार्ग ही एक सहारा है। यदि विशाखापट्टनम के लिए फ्लाइट शुरू होती है तो हेल्थ के साथ-साथ एजुकेशन के लिए भी यहां के लोगों को फायदा मिलेगा। कम समय में आसानी से एक शहर से दूसरे शहर जा पाएंगे।

ठीक इसी तरह यदि दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू होती है तो इससे भी यहां के लोगों को बिजिनेश हेल्थ और एजुकेशन के लिए फायदा मिलेगा। फिलहाल दिल्ली के लिए बस्तर के लोग पहले राजधानी रायपुर जाते हैं और वहां से फिर फ्लाइट से दिल्ली जाते हैं। ऐसे में सफर काफी लंबा होता है। यदि जगदलपुर से फ्लाइट शुरू होती है तो कम समय में लोग आसानी से दिल्ली आ-जा सकेंगे।

कलेक्टर बोले- लोग कर रहे मांग

इधर, बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि, यहां के लोगों ने मांग की है कि दिल्ली समेत अन्य जगह के लिए फ्लाइट शुरू की जाए। इसके लिए DGCA की टीम आएगी, देखेगी जिसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा।

Previous articleसरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों का बढ़ा क्रेज:लॉटरी से हुआ 1300 से अधिक बच्चों का एडमिशन….प्रवेश के लिए विधायक
Next articleप्रशांत मिश्रा बने सुप्रीम कोर्ट के जज….. 23 साल में ऐसा पहली बार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here