Home सरगुजा कलेक्टर ने 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण कार्य का...

कलेक्टर ने 15 से 18 वर्ष के किशोरों के टीकाकरण कार्य का किया निरीक्षण

14

अम्बिकापुर (वीएनएस)। कलेक्टर झा ने सोमवार को 15 से 18 वर्ष आयु के किशोरों के लिए शुरू किए गए कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने नवापारा स्थित सेंट जॉन हाई स्कूल टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं तथा कर्मचारियों की मौजूदगी का जायजा लिया। उन्होंने टीकाकरण के बाद चिकित्सकों की ओर से निर्धारित दवाई भी प्रत्येक लाभार्थी को आवश्यक रूप से प्रदाय करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने केंद्र में पात्र बच्चों की संख्या की संख्या, टीकाकरण पश्चात आधे घण्टे तक ठहरने की व्यवस्था, वैक्सीन की मात्रा, पंजीयन के लिए आवश्यक दस्तावेज तथा प्रक्रिया की जानकारी ली। इसके साथ ही एएनएम से एक वायल में कुल टीकों की संख्या, वैक्सीन का नाम भी पूछा। इस दौरान कलेक्टर ने टीका लगवाने वाले स्कूली हितग्राहियों से भी बात की और पूछा कि टीकाकरण में किसी प्रकार की समस्या तो नही है। उन्होंने बच्चों को बताया कि कोरोना से प्रतिरक्षा के लिए टीकाकरण जरूरी है। यह टीका सुरक्षित है और अपने साथियों को भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें।

बताया गया कि इस स्कूल में करीब 800 पात्र हितग्राहियों है जिनका टीकाकरण किया जाएगा। इस स्कूल के अलावा अम्बिकापुर में गांधीनगर स्थित शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय और ओरिएण्टल पब्लिक स्कूल को भी टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। इसके साथ ही शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नवापारा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भगवानपुर तथा नवागढ़ में भी 15 से 18 वर्ष तक के आयु के हितग्राहियों के लिए टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है। जिले में 15 से 18 वर्ष तक के लगभग 52 हजार बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

00 टीकाकरण के लिए स्कूली बच्चों में उत्साह-
कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए 15 से 18 वर्ष के स्कूली बच्चों में खासा उत्साह रहा। साथियों को टीका लगाते देख खुद को जल्दी से टीका लगवाने लाइन में लगते हुए देखा गया। निरीक्षण के दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राजेश भजगावली, डॉ आयुष जायसवाल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Previous article15 से 18 साल के किशोरों का टीकाकरण प्रारंभ, स्कूलों लगाए गए शिविर
Next articleछुईखदान-गण्डई क्षेत्र को मुख्यमंत्री ने दी 58.89 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here