Home राशिफल आज का राशिफल : साल का पहला सोमवार दे रहा है इन...

आज का राशिफल : साल का पहला सोमवार दे रहा है इन राशियों को शुभ लाभ

43

आज सोमवार का दिन है और आज पूरे दिन चंद्रमा धनु राशि में संचार करेंगे और रात के समय मकर राशि में गोचर कर जाएंगे। चंद्रमा के राशि परिवर्तन से पहले आज दिन के समय कुछ राशियों के लोगों को शुभ फल मिल सकता है। कुछ लोगों की रात सुहानी हो सकती है। आइए जानते हैं साल का पहला सोमवार सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है।

मेष:

आध्यात्मिक विषयों में आपकी रुचि आज हो सकती है। आप मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे जिससे पारिवारिक और सामाजिक जीवन में भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। आज के दिन मेष राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष भी सुधरेगा। किसी दोस्त की मदद से कार्यक्षेत्र में आ रही कोई परेशानी भी हल हो सकती है। आज के दिन किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से शेयर बाजार में पैसा निवेश करेंगे तो लाभ प्राप्त हो सकता है।

भाग्य आज 88% तक आपका साथ देगा। प्राणायाम का अभ्यास करें।

वृषभ:

समय का सदुपयोग करेंगे आज कार्यक्षेत्र में आप हर कार्य को सही तरीके से अंजाम दे सकते हैं। घर की साज-सज्जा पर इस राशि के कुछ जातकों का धन खर्च हो सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर भविष्य को लेकर योजनाएं इस राशि के कुछ जातक बना सकते हैं। चंद्रमा आज आपके अष्टम भाव में होंगे इसलिए अपने स्वास्थ्य का आपको ख्याल आज के दिन रखना चाहिए।

भाग्य आज 78% तक आपका साथ देगा। सफेद वस्तुओं का दान करें।

मिथुन:

अपने कारोबारी प्रतिद्वंदियों से बेहतर करने के लिए मिथुन राशि के कुछ जातक आज योजनाएं बना सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार की जरूरत होगी। जीवनसाथी यदि नौकरीपेशा हैं तो उनको कार्यक्षेत्र में आज के दिन उपलब्धि मिल सकती है। सामाजिक स्तर पर आपको आज बातें करने से ज्यादा दूसरों की बातों को समझनी चाहिए। पारिवारिक जीवन की गाड़ी पटरी पर आएगी।

भाग्य आज 84% तक आपका साथ देगा। हरे वस्त्र पहनना शुभ रहेगा।

कर्क:

कर्क राशि के लोगों को आज अपनी भावुकता पर कंट्रोल करना चाहिए, नहीं तो अपना काम खुद बिगाड़ सकते हैं। परिवार के लोगों के साथ समय बिताएं इससे आपको अपने जीवन की कई परेशानियों का हल मिल सकता है। आत्मविश्वास में कमी देखी जा सकती है। कारोबार करते हैं तो आज के दिन आपको पूरी एकाग्रता के साथ हर कार्य करने की जरूरत होगी, तभी लाभ मिलेगा।

भाग्‍य आज 75% तक आपका साथ देगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह:

स्थितियां आज आपके पक्ष में होंगी। परिवार में संतुलन बना रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा जीवन में सुखद अनुभव हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ आपका व्यवहार अच्छा रहेगा। हालांकि जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से आज के दिन सिंह राशि के लोगों को बचना चाहिए। किसी दोस्त के साथ किसी वजह से आज के दिन मनमुटाव हो सकता है।

भाग्य आज 85% तक आपका साथ देगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या:

आज के दिन कन्या राशि के जातक ऊर्जावान नजर आएंगे। काम के चलते इस राशि के कुछ जातक काफी व्यस्त नजर आ सकते हैं। माता-पिता के साथ मिलकर घर के लिए सही बजट प्लान बना सकते हैं। कारोबार में उपलब्धियां इस राशि के जातकों को प्राप्त हो सकती हैं। इस राशि के जो लोग सिंगल हैं वो भावनात्मक रूप से किसी के प्रति लगाव महसूस कर सकते हैं।

भाग्य आज 82% तक आपका साथ देगा। गौ माता को रोटी खिलाएं।

तुला:

आज किसी सरकारी कार्य के चलते तुला राशि के जातकों को भागदौड़ करनी पड़ सकती है। परिवार के लोगों के साथ सुकूनदायक पल बिता सकते हैं। सामाजिक स्तर पर ऐसे लोगों से दूर रहें जो नकारात्मक बातें करते हैं। छोटे भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहें इसलिए आपको उनकी बातों को भी अहमियत देनी चाहिए। स्वास्थ्य में अच्छे बदलाव आएंगे।

भाग्य आज 84% तक आपका साथ देगा। माता संतोषी की पूजा-आराधना करें।

वृश्चिक:

मार्केटिंग और सेल्स का काम करने वाले इस राशि के जातकों को आज के दिन मुनाफा हो सकता है। माता-पिता की कोई सलाह सामाजिक स्तर पर आपको सुखद अनुभव करवा सकती है। पैतृक संपत्ति में आज के दिन इजाफा हो सकता है। किसी पुराने मित्र से आज के दिन मुलाकात हो सकती है। गले से संबंधित स्वास्थ्य समस्या आज के दिन हो सकती है।

भाग्य आज 84% तक आपका साथ देगा। हनुमान जी को पान अर्पित करें।

धनु:

दांपत्य जीवन में मधुरता देखने को मिलेगी। वाहन चलाते समय आज के दिन धनु राशि के जातकों को सावधान रहना होगा। सामाजिक स्तर पर समान विचारधारा के लोगों से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको सुखद अनुभव होगा। धार्मिक क्रियाकलापों में भी धनु राशि के कुछ लोग हिस्सा ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुशासित व्यवहार करें।

भाग्य आज 82% तक आपका साथ देगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

मकर:

किसी आर्थिक मुद्दे को लेकर जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद हो सकता है। कोई पुरानी बीमारी भी आज के दिन आपको परेशान कर सकती है इसलिए अपना ख्याल रखें। ससुराल पक्ष के लोगों से संबंध मधुर होंगे। आज के दिन यदि आपके घर के वरिष्ठ लोग आपको कोई सलाह देते हैं तो उसे बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें।

भाग्य आज 76% तक आपका साथ देगा। भगवान कृष्ण की पूजा करें।

कुंभ:

आज आर्थिक पक्ष को लेकर जो चिंताएं चल रही थी उनसे आपको मुक्ति मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अनुशासित रहेंगे जिससे आपकी छवि सुधर सकती है। धन के लेन-देन को लेकर सावधान रहें। बच्चों की कोई ख्वाहिश आज के दिन पूरी कर सकते हैं। यदि आपने किसी को उधार दिया था तो आज वापस मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्य आज 88% तक आपका साथ देगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

मीन:

आज आप अपने लक्ष्यों को पाने के लिए सही रोडमैप बना सकते हैं। मेहनत का अच्छा फल भी इस राशि के जातकों को प्राप्त हो सकता है। विपरीत परिस्थितियों में भी इस राशि के जातक अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। पारिवारिक जीवन में वरिष्ठ लोगों के साथ वाद-विवाद करने से बचें। प्रेम संबंधों में आज के दिन प्रगाढ़ता देखने को मिल सकती है। कुछ लोगों को लवमेट से सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है।

भाग्‍य आज 86% तक आपका साथ देगा। गणेश जी की पूजा करें।

Previous articleआज का पंचांग : पौष शुक्ल प्रतिपदा, जानें आज के मुहूर्त और शुभ योग
Next articleबेमेतरा-राजनांदगांव दौरे पर रहेंगे मुख्यमंत्री, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here