Home राशिफल आज का राशिफल : मकर राशि में बना है 3 ग्रहों का...

आज का राशिफल : मकर राशि में बना है 3 ग्रहों का संयोग, जानें कैसा रहेगा आपकी राशि पर असर

49

आज का राशिफल 4 जनवरी दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मकर राशि में हो रहा है। यहां चंद्रमा के साथ शनि और बुध भी आज मौजूद रहेंगे। ऐसे में आज के दिन मकर राशि में 3 ग्रहों का संयोग बना है जिसका प्रभाव राशियों पर देखने को मिलेगा। आपके लिए आज दिन कैसा रहेगा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे…
मेष:
कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम आज के दिन मेष राशि के जातकों को प्राप्त होंगे। पिता के साथ संबंधों में सुधार होगा। गुस्से को खुद पर हावी नहीं होने देंगे तो सामाजिक स्तर पर भी अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। आज के दिन आर्थिक पक्ष को लेकर कुछ चिंताएं इस राशि के जातकों के मन में हो सकती है। धन संचित करने के लिए सही बजट प्लान करने की कोशिश करें।
भाग्य आज 82% तक आपका साथ देगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।
वृषभ:
धार्मिक क्रियाकलापों में आपकी रुचि बढ़ेगी। किसी धार्मिक पुस्तक का अध्ययन इस राशि के कुछ जातक सकते हैं। इस राशि के कुछ विद्यार्थी आज के दिन एकाग्रता की कमी महसूस कर सकते हैं, योग ध्यान से लाभ होगा। पिता के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हुआ था तो आज बातचीत के जरिये संबंधों में सुधार हो सकता है।
भाग्य आज 88% तक आपका साथ देगा। शुक्र ग्रह के बीज मंत्र का जप करें।
मिथुन:
सेहत को लेकर मिथुन राशि के जातकों को सचेत रहना होगा। स्ट्रीट फूड खाने से बचें। यदि आपको एलर्जी की समस्या है तो धूल भरी जगहों पर जाने से बचें। इस राशि के कुछ जातक मानसिक शांति के लिए आज के दिन एकांत में समय बिताते नजर आ सकते हैं, इससे आपके मन की कई उलझनों का जवाब आपको मिल सकता है। धैर्य बनाए रखें।
भाग्य आज 75% तक आपका साथ देगा। किन्नरों का आशीर्वाद लें।
कर्क:
वैवाहिक जीवन में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। जीवनसाथी से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। कारोबारियों को भी लाभ मिलने की संभावना है। सामाजिक स्तर पर आपकी ख्याति बढ़ेगी, समाज के किसी गणमान्य व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। यदि घर से दूर हैं तो आज के दिन समय निकालकर घर वालों के साथ घंटों फोन पर बात कर सकते हैं।
भाग्य आज 85% तक आपका साथ देगा। शिव चालीसा का पाठ करें।
सिंह:
आज के दिन आपको अपने विरोधियों से बच कर रहना चाहिए। स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। ससुराल पक्ष के लोगों से लाभ मिलने की संभावना है। आर्थिक पक्ष में जीवनसाथी की मदद से सुधार हो सकता है। हालांकि इस राशि केे लोगों को आज जल्दबाजी में आकर कोई भी फैसला लेने से बचना होगा नहीं तो नुकसान हो सकता है।
भाग्य आज 78% तक आपका साथ देगा। सूर्य देव की उपासना करें।
कन्या:
इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा। लव लाइफ में भी अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे शाम के समय लवमेट के साथ घूमने जा सकते हैं। संतान पक्ष को लेकर जो चिंताएं थी वह भी दूर होने की संभावना है। आपकी बातों से कोई आहत न हो इसलिए आज सामाजिक स्तर पर बातें करने से ज्यादा दूसरों की बातों को समझने की कोशिश करें।
भाग्य आज 80% तक आपका साथ देगा। भगवान राम की स्तुति करें।
तुला:
तुला राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में सुखद अनुभव आज के दिन हो सकते हैं। किसी धार्मिक आयोजन में परिवार के लोगों के साथ शामिल हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में अच्छे बदलाव होंगे जिससे आपको भी सुकून प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में विपरीतलिंगी लोगों से आपको लाभ मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
भाग्य आज 86% तक आपका साथ देगा। भगवान कृष्ण की पूजा करें।
वृश्चिक:
आज के दिन वृश्चिक राशि के जातकों में आत्मविश्वास की अधिकता देखने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी हाजिर जवाबी लोगों को प्रभावित करेगी, हालांकि बहुत अधिक बात करने से बचें आपकी छवि में नकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। कुछ जातकों को ना चाहते हुए भी आज के दिन छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है, हालांकि यात्रा से लाभ मिल सकता है।
भाग्य आज 88% तक आपका साथ देगा। बजरंग बाण का पाठ करें।
धनु:
अपनी वाणी से आप अपने जीवनसाथी का दिल आज के दिन जीत सकते हैं। पैतृक संपत्ति में भी इजाफा होने की संभावना है। कहीं धन निवेश किया था तो उससे भी मुनाफा आज के दिन मिल सकता है। कारोबारी मुनाफा कमाने के लिए नई योजनाएं आज के दिन बना सकते हैं। जो लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं उनको स्वास्थ्य समस्याएं आज के दिन हो सकती हैं।
भाग्य आज 82% तक आपका साथ देगा। पीले वस्त्र पहनें।
मकर:
आज के दिन आप मन को शांत करने के लिए योग ध्यान कर सकते हैं। जिन समस्याओं के कारण बीते समय में परेशान थे उनका भी हल आज के दिन मिल सकता है। अपने जीवनसाथी में आपको आज एक सच्चा दोस्त नजर आएगा, जिससे वैवाहिक जीवन में भी अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। घर में मेहमान आने की भी संभावना है।
भाग्य आज 90% तक आपका साथ देगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें।
कुंभ:
कुंभ राशि के जातकों को खर्चों पर आज काबू रखना होगा। विदेशी स्रोतों से इस राशि के जातकों को लाभ मिल सकता है। अध्यात्म के पथ पर अग्रसर हैं तो कोई उपलब्धि आज के दिन हासिल हो सकती है। रात के समय घर के किसी काम को लेकर बाहर जाना पड़ सकता है। माता-पिता के साथ अच्छा समय आज के दिन बिता सकते हैं।
भाग्य आज 78% तक आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल अर्पित करें।
मीन:
मीन राशि के जातकों को अपने कर्म का अच्छा फल आज के दिन मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी छवि सुधरेगी। निवेश से लाभ होने की संभावना है। प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो आपका यह ख्वाब भी आज के दिन पूरा हो सकता है। आज इस राशि के जातक कार्यक्षेत्र में अपनी योग्यता का प्रदर्शन कर सकते हैं और इससे आपके सीनियर्स भी इंप्रेस होंगे।
भाग्य आज 92% तक आपका साथ देगा। भगवान विष्णु की पूजा करें।

Previous articleकोरोना बुलेटिन : राजधानी में नए मामलों का दोहरा शतक, प्रदेश में 698
Next articleआज का पंचांग : पौष शुक्ल द्वितीया, जानिए आज का शुभ व अशुभ मुहूर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here