Home छत्तीसगढ़ मणिपुर मामलें में केन्द्र के खिलाफ निंदा प्रस्ताव…भूपेश बोले- विरोधियों को हल्के...

मणिपुर मामलें में केन्द्र के खिलाफ निंदा प्रस्ताव…भूपेश बोले- विरोधियों को हल्के में नहीं लेना है

316

प्रदेश कांग्रेस की विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक में कांग्रेस ने मणिपुर में हुई घटना के विरोध में केन्द्र सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया। इस दौरान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही पार्टी पदाधिकारियों ने प्रदेश में दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प भी लिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि विरोधियों को हमें हल्के में नहीं लेना है।

सांसद दीपक बैज के प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनने के बाद यह बैठक बुलाई गई थी। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जब मणिपुर जल रहा था तब प्रधानमंत्री, गृहमंत्री कर्नाटका में बजरंग बली की जय का नारा लगाते घूम रहे थे।

प्रधानमंत्री ढाई महिने बाद मणिपुर की घटना पर मीडिया के सामने आकर राजनीति कर रहे थे। मणिपुर की घटना से छत्तीसगढ़ को जोड़ दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में फर्जी प्रमाण पत्र बनें और वही लागे इसमें राजनीति कर रहे हैं। नक्सलवाद को खत्म करने विश्वास, विकास और सुरक्षा की नीतियों के तहत काम किया गया।

कोयला घोटाला, शराब घोटाला का आरोप लगाते हैं लेकिन छत्तीसगढ़ की कोयला खदानों में केन्द्र अधिकारी बैठे हैं। शराब नीति रमन सरकार के समय शुरू हुआ। केन्द्र की भाजपा सरकार डराने-धमकाने का काम कर रही है।

सीएम ने कहा कि आज भी कांग्रेस का नारा है पहले लड़े थे गोरों से अब लड़ेगे चोरो से। हमें विरोधियों को हल्के में नहीं लेना है। बैठक में मोहन मरकाम, डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, विजय जांगिड़, शिव डहरिया, कवासी लखमा, नंद कुमार साय, गिरीश देवांगन, रवि घोष, सुशील आनंद शुक्ला आदि उपस्थित थे।

बैज ने कहा- अराजकता फैलाने वाली ताकतों से मिलकर लड़ना है
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि हमारे पास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मोहन मरकाम, कुमारी सैलजा और वरिष्ठ नेताओं का अनुभव है। पूरी टीम के साथ मिलकर काम करेंगे और दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली से आकर छत्तीसगढ़ में अराजकता फैलाने वाले, जहर घोलने वाले ताकतों के साथ हमें लड़ना है। छत्तीसगढ़ सरकार और मुख्यमंत्री की पूरी टीम जनता के बीच जाकर काम किया, उन्हें लोगों के बीच लेकर जाना है। किसी भी कार्यकर्ता का सिर नीचे नहीं होगा।

सैलजा ने कहा- सरकार के काम लोगों तक जाकर बताना है
कुमारी सैलजा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने हर नागरिक तक विकास पहुंचाया है। हमें लोगों के बीच जाकर अपने काम को बताना है। सभी 90 सीटों पर प्रशिक्षण शिविर हो चुके हैं। बूथ का काम पूरा हो चुका है।

महिला कार्यकर्ता भी अच्छा काम कर रही हैं। हमने 5 साल में छत्तीसगढ़ की जो नींव रखी है। उसे आगे बढ़ाना है। केन्द्र जो भेदभाव करती है, हम उससे डरने नही वाले। विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा की तैयारी भी करनी पड़ेगी। पूरे देश में महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है।

Previous articleछत्तीसगढ़ में आज भी बारिश का अलर्ट…रायपुर समेत सभी जिलों में बरसेंगे बादल
Next articleछत्तीसगढ़ में चुनौती वाली सीटों को जीतने के टिप्स दिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here