Home छत्तीसगढ़ मानसून सत्र का दूसरा दिन….प्रश्नकाल में जमकर हुई बहस…युवाओं का नग्न प्रदर्शन,...

मानसून सत्र का दूसरा दिन….प्रश्नकाल में जमकर हुई बहस…युवाओं का नग्न प्रदर्शन, शराब घोटाला, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर हंगामा…विपक्ष ने किया वॉकआउट

290

छत्तीसगढ़ विधानसभा में में मानसून सत्र के दूसरे दिन कार्यवाही जारी है। प्रश्नकाल के दौरान युवाओं का नग्न प्रदर्शन, शराब घोटाला, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर जमकर हंगामा हुआ। मंत्री उमेश पटेल के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया। बेरोजगारी के आंकड़ों को लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के सवाल पर लगभग 33 मिनट तक बहस चली।

इधर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सत्ता पक्ष और विपक्ष को सदन अच्छे से चलने देने की अपील की है। सदन की शुरुआत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए मंत्री मोहन मरकाम का सदन से परिचय कराया और मंत्रियों के विभाग परिवर्तन की भी जानकारी दी गई। सरकार आज 3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश कर सकती है।

प्रश्नकाल हुआ खत्म, इसमें क्या हुआ पढ़िए…
मानसून सत्र के दूसरे दिन शराब से जुड़े मामले सदन में गूंजे। जहरीली शराब , शराब पर टैक्स, शराब बंदी जैसे कई सवाल विपक्ष ने किए हैं। इसके अलावा विधानसभा रोड में SCST युवाओं के नग्न प्रदर्शन का मामला भी उठा है। सरकार पक्ष से सही जवाब नहीं मिलने पर सदन में जमकर हंगामा करते हुए विपक्ष ने नारेजाबी की है।

प्रश्नकाल में किसने क्या पूछा ?
अजय चंद्राकर के सवाल
1. 30 जून, 2023 की स्थिति में प्रदेश के रोजगार पंजीयन कार्यालयों में कितने शिक्षित पंजीकृत नवीन रोजगार चाहने वाले और रोजगार बदलने वालों के द्वारा पंजीयन कराया गया है। आवेदन, पात्र और अपात्रों की जानकारी भी ली गई।
2. CMIE के बेरोजगारी के आंकड़ों को लेकर कहा कि, जब 22 हजार लोगों को रोजगार देने का विज्ञापन दिया, तो 33 हजार लोगों की भर्ती कैसे हो गई।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा…

बेरोजगारों को भत्ता देने के नियम रोज बदले जा रहे हैं। सरकार 10 लाख लोगों को रोजगार देने के होर्डिंग लगा रही है, लेकिन कितने बेरोजगार पंजीकृत है, इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है। विभागीय मंत्री उमेश पटेल के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने खड़े होकर नारेबाजी शुरू कर दी।
नारायण चंदेल ने प्रदेश में शराब विक्रय में अनियमितता की प्राप्त शिकायतों पर कार्रवाई की जानकारी मांगी है, उन्होंने कहा कि, जहरीली शराब पीने से सेना के एक जवान सहित 3 लोगों की मौत हुई है।
विधानसभा रोड में SC-ST युवाओं के नग्न प्रदर्शन का मामला विधानसभा में उठा, किसने क्या कहा है..

शिवरतन शर्मा बोले, इस घटना से पूरा छत्तीसगढ़ शर्मसार हुआ है, ये स्थिति निर्मित क्यों है ये बड़ा सवाल है
शिवकुमार डहरिया ने कहा, ये आप लोगों का ही पाप है ,इस मुद्दे पर भाजपा के सदस्यों ने सरकार पर जमकर हमला किया।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, इस मामले में दोषी अफसरों पर कार्रवाई करने के बजाए युवकों पर कार्रवाई की जा रही है।

Previous articleनग्न प्रदर्शन के बाद शासन ने बुलाई बड़ी बैठक….मामले में अब तक हुई कार्रवाई की समीक्षा करेंगे चीफ सेक्रेटरी
Next articleरायपुर में 437.9 मिमी बारिश….बस्तर में भी जमकर बरसे बदरा, 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here