Home छत्तीसगढ़ दीपक बैज आज संभालेंगे पदभार

दीपक बैज आज संभालेंगे पदभार

196

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज रायपुर पहुंच गए हैं। राजीव भवन पहुंचकर पीसीसी चीफ का पदभार ग्रहण करेंगे। इधर एयरपोर्ट पर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आपस में ही झूमा-झटकी हो गई। दीपक बैज का स्वागत करने के लिए कार्यकर्ताओं में विवाद की स्थिति देखने को मिली है

दीपक बैज दिल्ली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात करके सीधे रायपुर पहुंचे हैं। जहां आज राजीव भवन में पदभार ग्रहण करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री मोहन मरकाम, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव और सह-प्रभारी विजय जांगिड़ समेत मंत्रिमंडल के सदस्य और पार्टी के पदाधिकारी शामिल होंगे।

पदभार ग्रहण करने से पहले राहुल, सोनिया, प्रियंका और खड़गे से मुलाकात
प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलने के बाद दीपक बैज ने दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात की। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, महासचिव केसी वेणुगोपाल, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा से मिलकर आभार जताया।

दीपक बैज का अब तक का सियासी सफर
दीपक बैज बस्तर के आदिवासी नेता हैं। 14 जुलाई 1981 को बस्तर के गढिया में जन्मे दीपक बैज ने राजनीतिक यात्रा की शुरुआत छात्र जीवन से की थी। 2008 में वे NSUI के जिलाध्यक्ष बनाए गए थे।
2009 में वे ब्लॉक कांग्रेस कमेटी लोहांडीगुडा के कार्यकारी अध्यक्ष बने। 2012 में पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाए गए। 2013 में पहली बार उन्हें विधानसभा का टिकट मिला और उन्होंने जीत दर्ज की। 2018 के चुनाव में फिर विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बस्तर से सासंद बने।

Previous articleकिसी को एक पैसा भी देने की जरूरत नहीं, खुद ही फ्री में भर सकते हैं आईटीआर, ये रही ऐप्स की लिस्ट
Next articleछत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी….बाल संरक्षण अधिकारी….एकाउंटेंट समेत कई पदों के लिए 28 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here