Home राष्ट्रीय सेंसेक्स 502 अंक भागा, पहली बार निफ्टी 19,500 के पार, आईडी इंडेक्स...

सेंसेक्स 502 अंक भागा, पहली बार निफ्टी 19,500 के पार, आईडी इंडेक्स में तेजी

252

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में जोश में दिखा. सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए. पहली बार निफ्टी 19,500 के पार बंद होने में कामयाब रहा. निफ्टी आईटी इंडेक्स में शानदार तेजी रही. शुक्रवार के कारोबार में मेटल, रियल्टी और एफएमसीजी शेयरों में खरीदारी रही. वहीं, ऑटो, बैंकिंग और इंफ्रा इंडेक्स बढ़त पर बंद हुआ. कारोबार के अंत में तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 502.01 अंक यानी 0.77 फीसदी की बढ़त के साथ 66,060.90 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 150.75 अंक यानी 0.78 फीसदी की बढ़त के साथ 19564.50 के स्तर पर बंद हुआ.

शुक्रवार के कारोबार में TCS, Infosys, Tech Mahindra, LTIMindtree और HCL Technologies निफ्टी के टॉप गेनर रहे. वहीं दूसरी तरफ HDFC Life, M&M, Power Grid Corporation, Titan Company और Dr Reddy’s Laboratories निफ्टी के टॉप लूजर रहे.

जून में थोक महंगाई दर में 4.12 फीसदी की गिरावट
बता दें कि महंगाई के मोर्चे पर आम आदमी को राहत मिली है, क्योंकि जून में थोक महंगाई दर घटकर 8 साल के निचले स्तर पर आ गई है. जून में होलसेल प्राइस इंडेक्स रेट -4.12 फीसदी रही. मई में थोक महंगाई दर -3.8 फीसदी पर रही थी. ये लगातार तीसरा महीना है जब होलसेल महंगाई दर निगेटिव में आई है.

80 कंपनियां आईपीओ लाने की तैयारी में: IIFL सिक्योरिटीज
इंडिया फर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस, स्नैपडील, टाटा टेक्नोलॉजीज, नेटवेब टेक्नोलॉजीज और गो डिजिट इंश्योरेंस समेत 80 कंपनियां आईपीओ लाने की तैयारी में हैं. ब्रोकरेज कंपनी आईआईएफएल सिक्योरिटीज ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कंपनी के अध्यक्ष निपुण गोयल ने कहा कि पिछले 3 महीनों से आईपीओ बाजार में तेजी देखी जा रही है. इसकी शुरुआत मैनकाइंड फार्मा के साथ हुई. उन्होंने कहा कि तब से 5 और आईपीओ आ चुके हैं. अगले 4-8 हफ्ते में कई आईपीओ आने की उम्मीद है.

Previous articleदिल्‍ली में आई बाढ़ तो मेट्रो ने बना लिया रिकॉर्ड, यात्रियों को मिला फायदा
Next articleकिसी को एक पैसा भी देने की जरूरत नहीं, खुद ही फ्री में भर सकते हैं आईटीआर, ये रही ऐप्स की लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here