Home छत्तीसगढ़ संविदा कर्मचारियों ने सौंपा सामूहिक इस्तीफा…नियमितीकरण की मांग को लेकर 3 जुलाई...

संविदा कर्मचारियों ने सौंपा सामूहिक इस्तीफा…नियमितीकरण की मांग को लेकर 3 जुलाई से बैठे हैं अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

318

कांकेर जिले में संविदा कर्मचारियों ने जिला प्रशासन को सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया है। 3 जुलाई से नियमितीकरण की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे संविदा कर्मचारियों पर एस्मा लगाने के प्रदेश सरकार के आदेश के विरोध में जिले के लगभग 1700 कर्मचारियों ने सामूहिक इस्तीफा दिया है।

कर्मचारियों का कहना है कि प्रदेश सरकार ने जब एस्मा लगाकर सभी को बर्खास्त करने की तैयारी कर ही ली है, तो उससे बेहतर है कि वे खुद ही इस्तीफा दे दें। संविदा कर्मचारियों के इस निर्णय से हलचल मच गई है। कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का वादा करने वाली सरकार अब उनकी मांग को अनुसना कर रही है और कार्रवाई करने की धमकी देकर हड़ताल खत्म करवाने की कोशिश में जुटी है।

इसे लेकर संविदा कर्मचारियों में आक्रोश है। उन्होंने अब संयुक्त रूप से इस्तीफा मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को सौंप दिया है। बता दें कि इसके पहले भी संविदा कर्मचारी 44 दिनों तक नियमितीकरण की मांग को लेकर हड़ताल कर चुके हैं। उस दौरान भी प्रदेश सरकार ने उन्हें आश्वासन देकर शांत करवा दिया था और उनकी हड़ताल खत्म करवा दी थी, लेकिन अब संविदा कर्मचारी आर-पार की लड़ाई के मूड में नजर आ रहे हैं।

सीएम को भेजेंगे इस्तीफा, वहीं से तय होगी कार्रवाई

इस मामले में जिला प्रशासन का कहना है कि इस्तीफा सीएम के नाम से जिला प्रशासन को सौंपा गया है। एसडीएम मनीष साहू ने कहा कि इस्तीफा उच्च अधिकारियों के माध्यम से सीएम को भेजा जाएगा, इसमें कार्रवाई सीएम तय करेंगे।

Previous articleआज रायपुर नहीं आ रहे अमित शाह…गृहमंत्री लेने वाले थे प्रदेश के नेताओं की बैठक
Next articleमालगाड़ी ने कैंपर वाहन को मारी टक्कर…..ड्राइवर गंभीर रूप से घायल….गाड़ी के उड़े परखच्चे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here