Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में बारिश थमने से बढ़ी गर्मी…..आने वाले दिनों में टेंपरेचर और...

छत्तीसगढ़ में बारिश थमने से बढ़ी गर्मी…..आने वाले दिनों में टेंपरेचर और बढ़ने के आसार

412

छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर थमने के बाद तापमान लगातार बढ़ने लगा है। उमस की वजह से लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। बीते 5 दिनों तक अच्छी बारिश नहीं होने की वजह से टेंपरेचर 35 डिग्री के पार पहुंच गया है।

मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आसमान साफ रहा और तेज धूप रही, हांलाकि कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश जरूर हुई है लेकिन वर्षा के बाद फिर से धूप निकल गई। जिससे अब लोग उमस से परेशान हो रहे हैं।

प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान जांजगीर और सक्ती जिले में 35.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। जबकि रायगढ़ और कोरिया में 34.6 डिग्री टेंपरेचर रहा। बिलासपुर जिले में 32.6, कोरबा जिले में 32.3 डिग्री और बलौदाबाजार में 32 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। वहीं रायपुर जिले में 29.8 डिग्री तापमान रहा।

आज भी बढ़ेगा तापमान
मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में आज कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। चंद्रा ने बताया कि प्रदेश के दक्षिण भाग यानी बस्तर संभाग में अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की सम्भावना है, जबकि उत्तर भाग यानी सरगुजा संभाग में उतार-चढ़ाव के साथ विशेष परिवर्तन होने की सम्भावना नहीं है ।

Previous articleसरकार का ऐलान हड़तालियों पर होगी कार्रवाई, विरोध में आज हजारों संविदाकर्मी करेंगे जल सत्याग्रह
Next articleप्राचीन भोरमदेव मंदिर में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़….11वीं शताब्दी में बना मंदिर कहलाता है छत्तीसगढ़ का खजुराहो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here