Home छत्तीसगढ़ 2 केंद्रीय मंत्री,सांसद आएंगे छत्तीसगढ़, नए चेहरों को अभियान का जिम्मा, युवा-बुजुर्ग-व्यापारी...

2 केंद्रीय मंत्री,सांसद आएंगे छत्तीसगढ़, नए चेहरों को अभियान का जिम्मा, युवा-बुजुर्ग-व्यापारी सबको साधेगी पार्टी

16

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी विशेष अभियान चलाएगी। 30 दिनों तक चलने वाली इस मुहिम में पार्टी के तमाम नेता मैदान पर होंगे। खास बात यह है कि दूसरी पंक्ति के माने जाने वाले युवा नेताओं को भी पार्टी ने इस अभियान में अहम जिम्मा देकर बड़ा संदेश देने की कोशिश की है। आने वाले चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपने अभियान का खाका खींचा है। युवा, किसान, महिला, बुजुर्ग व्यापारी अन्य व्यवसायों से जुड़े वर्गों को साधने की कोशिश की जा रही है।

बुधवार को इस अभियान की जानकारी देने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने रायपुर के भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। साव ने बताया कि 30 जून तक लगातार हर दिन प्रदेश के सभी जिले में कार्यक्रम होंगे। प्रदेश की 11 लोक सभाओं को 3 क्लस्टर में बांट कर यह कार्यक्रम किया जा रहा है।

इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, गिरिराज सिंह आएंगे। अलग-अलग तारीखों पर अलग-अलग शहरों में इनके कार्यक्रम तय किए गए हैं। संगठन के राष्ट्रीय नेताओं में ओम माथुर, सांसद सुनीता दुग्गल उड़ीसा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष समीर मोहंती, प्रदेश भाजपा सह प्रभारी नितिन नबीन का प्रवास भी होगा।

इन वर्गों पर भाजपा का फोकस
इस अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी के नेता खास वर्ग के परिवारों में उनके घर जाकर मुलाकात करेंगे। केंद्र की योजनाओं के बारे में बातचीत करेंगे। इनमें खिलाड़ी, फिल्म और लोक कलाकार, डॉक्टर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, पत्रकार, बड़े कारोबारी, वकील, अलग-अलग समाजों के प्रदेश अध्यक्ष, धर्मगुरु होंगे। इसके बाद भाजपा घर-घर संपर्क अभियान भी लेकर आ रही है। इस दौरान हर शहर के वार्ड मोहल्ले में भारतीय जनता पार्टी के नेता लोगों के घर जाते नजर आएंगे। इन सभी कार्यक्रमों में मुख्य एजेंडा केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करना और स्थानीय स्तर पर कांग्रेस को घेरना होगा।

नए नेताओं को भी अहम जिम्मा
साल 2018 के विधानसभा चुनावों के समय पार्टी में आए पूर्व IAS ओपी चौधरी, समेत पार्टी ने लंबे वक्त से सक्रिय दूसरी पंक्ति के नेताओं को इस पूरे अभियान में अहम जिम्मेदारी दी है । विजय शर्मा, अमित चिमनानी, अमरजीत छाबड़ा जैसे नए नेताओं को मौका दिया गया। है पुराने चेहरे नाराज ना हो इसका ख्याल रखते हुए सीनियर नेताओं को भी कुछ जगहों का जिम्मा सौंपा गया है, जहां वह अभियान का संचालन करेंगे।

PM करेंगे सम्बोधित
23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिजिटल रैली के माध्यम से 10 लाख बूथों पर समर्थकों, समाज में काम करने वाले लोगों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद एवं संपर्क करेंगे। इसमें छत्तीसगढ़ के लाेग भी जुड़ेंगे। 30 दिनों के इस महा जनसंपर्क के अंतर्गत पूरे देश भर में 500 से अधिक सभाएं और 600 से अधिक प्रेस वार्ता आयोजित होंगे। इस दौरान 500 से अधिक लोकसभा और 4,000 से अधिक विधानसभों में 5 लाख से अधिक विशिष्ट परिवारों और हर लोक सभा में 1,000 विशिष्ट परिवारों से संपर्क साधा जाएगा।

अभियान इन कंधों पर

प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक आमसभा सम्पन्न होगी जिसमें लोकसभा के पार्टी के प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम के प्रभारी प्रदेश स्तर पर राजेश मूणत होगें।
मीडिया संवाद एवं प्रेस वार्ता के प्रभारी अमित चिमनानी होंगे।
लोकसभा क्षेत्र में प्रबुद्ध सम्मेलन होगा। प्रभारी संजय श्रीवास्तव और अमरजीत छाबड़ा होगें।
सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर मीट होगी जिसके प्रभारी प्रशांत सिंह ठाकुर होंगे।
प्रत्येक लोकसभा में व्यापारी सम्मेलन होगा प्रभारी श्रीचंद सुंदरानी तथा लाभचंद बाफना होगें।
“विकास तीर्थ” कार्यक्रम के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय नेताओं को भाजपा सरकार में हुए प्रमुख विकास कार्यों को दिखाने ले जाया जावेगा इस कार्यक्रम के प्रभारी अनुराग सिंह देव तथा किशोर राय होगें।
वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ भोजन व परिचर्चा वरिष्ठ नेताओं के उपस्थिति में होना है इसके प्रभारी किरण देव व अंबिकेश केसरी होगें।
प्रत्येक विधानसभा में सभी मोर्चों का संयुक्त सम्मेलन आयोजित होगा (भारतीय जनता पार्टी द्वारा गठित सभी 7 मोर्चा) इसके प्रभारी केदार कश्यप और लक्ष्मी वर्मा होंगे।
लाभार्थी सम्मेलन आयोजित होगा इसके प्रभारी ओ.पी. चौधरी और नंदलाल मुडामी होंगे।
21 जून को विश्व योग दिवस का कार्यक्रम होगा इसके प्रभारी संजय अग्रवाल और सरला कोसरिया होंगे।
23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्य तिथि पर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी देश के 10 लाख मतदान केंद्रों के कार्यकर्ताओं को वर्चुवल रूप से संबोधित करेंगे। इनके प्रभारी विजय शर्मा अमरजीत छाबड़ा होंगें।
घर-घर संपर्क अभियान पार्टी द्वारा 20 से 30 जून के मध्य पूरे देश के प्रत्येक मतदान केंद्रों में घर-घर संपर्क अभियान चलाया जावेगा । इसके प्रभारी विजय शर्मा एवं अमरजीत छाबड़ा होंगे।
पार्टी ने नौ वर्ष की उपलब्धियों को लेकर एक वेबसाइट 9yearsofseva.bjp.org भी लॉन्च की है। भाजपा ने जन संपर्क एवं जनता से समर्थन के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर 9090902024 भी लॉन्च किया है। अरुण साव ने बताया कि पार्टी के संयुक्त मोर्चा सम्मेलन का आयोजन प्रदेश में 5,6,7 जून को होगा। वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की बैठक चर्चा का कार्यक्रम 10 से 14 जून को होना है। पूरे प्रदेश में व्यापारी सम्मेलन 11 और 12 जून को होगा। लाभार्थी सम्मेलन 15 से 18 जून तक चलेगा। प्रबुध्द नागरिक सम्मेलन 19 और 20 जून को होगा, रायपुर में ये कार्यक्रम 25 जून को होगा।

Previous articleगोबर के साथ-साथ गोमूत्र की खरीदी एवं कीटनाशक दवाईयों का निर्माण कर लाभ अर्जित कर रही है ग्रामीण और स्वसहायता समूह की महिलाएं
Next articleछत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी का मौका…क्लर्क…..स्टेनो टाइपिस्ट, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक, लैब असिस्टेंट सहित 211 पदों पर होंगी भर्तियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here