Home राष्ट्रीय 200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामला: कोर्ट ने ED को 7 दिन में...

200 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग मामला: कोर्ट ने ED को 7 दिन में FSL रिपोर्ट दाखिल करने को कहा, जैकलीन-सुकेश हैं आरोपी

16

200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) को FSL रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया. इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज आरोपी हैं. विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने ईडी को रिपोर्ट एकत्र करने का निर्देश दिया. जज ने कहा ‘एक सप्ताह का समय दिया गया है ताकि आरोप पर बहस की तारीख तय की जा सके.’ विशेष लोक अभियोजक (SPP) ने अदालत को आश्वासन दिया कि निश्चित समय के भीतर FSL कलेक्ट किया जाएगा.

अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 15 मई की तारीख दी है. अदालत ने कुछ अभियुक्तों को न्यायिक फाइल का निरीक्षण करने के लिए वकीलों को समय भी दिया, जिसमें कहा गया था कि कुछ दस्तावेजों की आपूर्ति नहीं की गई है. अन्य वकीलों ने कहा कि चार्जशीट के साथ सभी दस्तावेज उपलब्ध करा दिए गए हैं तो कुछ वकीलों ने कहा कि ईडी ने अविश्वसनीय दस्तावेजों की आपूर्ति नहीं की है. ईडी के विशेष लोक अभियोजक ने कहा कि इस संबंध में उन्हें कोई निर्देश नहीं मिला. कोर्ट ने कहा कि निर्देश पहले ही दिया जा चुका है. सुप्रीम कोर्ट के ताजा फैसले के मद्देनजर कोई खास निर्देश देने की जरूरत नहीं है. एजेंसी मामले के अविश्वसनीय दस्तावेजों की सूची प्रस्तुत करने के लिए बाध्य है.

सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी हैं
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर को रेलिगेयर के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह की पत्नी जपना को ठगने के मामले में गिरफ्तार किया. शिकायत में इस बात का दावा किया गया कि जपना से कहा गया था कि इस धन का इस्तेमाल उसके पति को जमानत दिलाने के लिए किया जाएगा. मलविंदर सिंह रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड में धन की कथित हेराफेरी से जुड़े एक मामले में जेल में है. निदेशालय ने चंद्रशेखर को पहले मलविंदर सिंह के भाई शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित ठगी को लेकर एक पीएमएलए मामले में गिरफ्तार किया था. कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्य आरोपी हैं.

जमानत पर हैं जैकलीन फर्नांडीज
मनी लॉन्ड्रिंग के अपराध में सुकेश चंद्रशेखर मुख्य आरोपी है. अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज भी एक आरोपी हैं. मामले में और भी आरोपी हैं. जैकलीन फर्नांडीज इस मामले में जमानत पर हैं. यह मामला दिल्ली पुलिस द्वारा सुकेश और अन्य आरोपियों के खिलाफ दर्ज एक मामले पर आधारित है. इसके बाद, ईडी ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग के लिए आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

Previous article‘मन की बात’ कार्यक्रम की बिल गेट्स ने की तारीफ, IIMC के सर्वे में बोले लोग- ‘असल भारत से कराया परिचय’
Next articleमई की शुरुआत में बदल जाएंगे कई जरूरी नियम, सीधे जेब पर डालेंगे असर, ये रही पूरी डिटेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here