Home Uncategorized जनदर्शन से दिव्यांग माधुरी की हौसलों को मिली मजबूती, कलेक्टर व एसपी...

जनदर्शन से दिव्यांग माधुरी की हौसलों को मिली मजबूती, कलेक्टर व एसपी ने सुनी लोगों की समस्याएं

15

अम्बिकापुर (वीएनएस)। लुण्ड्रा जनपद के धौरपुर थाना अंतर्गत ग्राम साहनपुर निवासी आंखों से दिव्यांग माधुरी गोंड के हौसलों को उस समय मजबूती मिली जब कलेक्टर संजीव कुमार झा ने उन्हें ब्रेललिपि युक्त लैपटॉप देने का भरोसा दिलाया। माधुरी मंगलवार को साप्ताहिक जनदर्शन में अपनी समस्या लेकर कलेक्टर के समक्ष उपस्थित हुई थी। मंगलवार को जनदर्शन में कलेक्टर व एसपी ने 50 आवेदकों की समस्याएं सुनी और गुणवत्तापूर्ण निराकरण के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने दिव्यांग माधुरी की समस्या का संवेदनशीलता पूर्वक निराकरण करते हुए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को तत्काल ब्रेललिपि युक्त लैपटॉप प्रदाय करने के निर्देश दिए। किंतु अम्बिकापुर में ब्रेललिपि युक्त लैपटॉप उपलब्ध नहीं होने पर अगले 2 -3 दिन में बेहतर क्वालिटी के लैपटॉप मंगा कर प्रदाय करने कहा। सुश्री माधुरी ने बताया कि वह दोनां आंखों से दिव्यांग है। वह वर्तमान में बिलासपुर में इतिहास विषय मे एमए अंतिम वर्ष का अध्ययन कर रही है। उन्होंने बताया कि ब्रेललिपि के माध्यम से वह बतौली से हायर सेकेण्डरी उत्तीर्ण करने के बाद उच्च शिक्षा के लिए बिलासपुर चली गई। निम्न आय वर्ग के परिवार से ताल्लुक रखने की वजह से पढ़ाई के आधुनिक संसाधन जुटा पाने में भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

लैपटॉप मिल जाएगा तो मुझे पढ़ाई और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में आसानी होगी। उन्होंने कलेक्टर संजीव झा के संवेदनशील पहल के लिए धन्यवाद दी। माधुरी एंड्राइड मोबाइल भी आसानी से चला लेती है। वह वॉइस सिस्टम से कॉन्टेक्ट ढूंढ कर काल भी कर लेती है।
इसी प्रकार गोधनपुर निवासी शुभम कश्यप ने बताया कि कोरोना काल में स्कूल फीस जमा नहीं कर पाने के कारण उसे स्कूल की ओर से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण करने के बावजूद टी.सी. व अंकसूची नहीं दिया जा रहा है, जिसके कारण महाविद्यालय में प्रवेश नहीं ले पाया है। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने मॉन्टफोर्ट स्कूल के प्राचार्य को सीधे जनदर्शन में ही उपस्थित कराकर शुभम कश्यप के टी.सी. और अंकसूची तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Previous articleरैली व बड़ी सामूहिक आयोजन पर लगाएं प्रतिबंध, मास्क धारण के लिए चलाएं अभियान : कलेक्टर
Next articleजल जीवन मिशन : एकल ग्राम योजना के कार्यों का तेजी से क्रियान्वयन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here