Home Uncategorized पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा:26 से 28 जुलाई तक होगी...

पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में प्रवेश परीक्षा:26 से 28 जुलाई तक होगी आयोजित, 34 कोर्स में एडमिशन ले सकेंगे स्टूडेंट

9

रायपुर के पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के इच्छुक स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा हो गई है। यह प्रवेश परीक्षाएं 26 जुलाई से 28 जुलाई तक आयोजित होंगी। इसके लिए विश्वविद्यालय ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस परीक्षा के माध्यम से छात्र-छात्राएं मेरिट के आधार पर विश्वविद्यालय के विभिन्न कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं।

रविशंकर विश्वविद्यालय की ये ऑफलाइन प्रवेश परीक्षाएं दिन के दो शिफ्ट में होंगी। जिसमें स्टूडेंट पहली शिफ्ट में 12 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में 2:30 बजे से 3:30 बजे तक परीक्षा देंगे। 26 जुलाई को पहले शिफ्ट में केमिस्ट्री पर्यावरण विज्ञान और बायोटेक्नोलॉजी की परीक्षा होगी। तो वहीं इस दिन दूसरी शिफ्ट में बायोकेमिस्ट्री, मैथमैटिक्स और जियोलॉजी जैसे 10 अलग-अलग कोर्सेस में एडमिशन के लिए परीक्षा देना होगा।

27 जुलाई को पहली शिफ्ट में फिजिक्स एंथ्रोपोलॉजी मिलाकर 5 कोर्स की परीक्षा होगी, तो दूसरी शिफ्ट में बीए एलएलबी और एलएलएम की प्रवेश परीक्षा होगी। 28 जुलाई को पहली शिफ्ट में करीब 14 विषयों तो वहीं दूसरी शिफ्ट में 3 विषयों में प्रवेश लेने के लिए परीक्षा का आयोजन होगा।

दरअसल रविशंकर विश्वविद्यालय प्रदेश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय में से एक हैं। यहां पर राज्य भर के अलग-अलग जिलों से आए हुए विद्यार्थी एडमिशन लेकर पढ़ाई करते हैं। इस विश्वविद्यालय में प्रदेश के कई बड़े नेता और अफसर भी पढ़कर निकले हैं। हर साल यहां मनपसंद कोर्स में एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों के बीच तगड़ा कॉम्पीटिशन होता है।

Previous articleछत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने किया बड़ा ऐलान
Next articleफिर छत्तीसगढ़ आएंगे गृहमंत्री अमित शाह…बीजेपी की कमजोर सीटों को मजबूत करने के लिए बनेगी रणनीति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here