Home कबीरधाम जिला रोजगार अधिकारी से चेम्बर ने की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई...

जिला रोजगार अधिकारी से चेम्बर ने की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा…

18

कबीरधाम (वीएनएस)। जिले में निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर को लेकर चेंम्बर ऑफ कॉमर्स ने जिला रोजगार अधिकारी से चर्चा की। चेम्बर ऑफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष आकाश आहूजा ने जिला रोजगार अधिकारी प्रमोद जैन से जिले के बेरोजगार युवक युवतियों को निजी क्षेत्र के व्यापार, व्यवसाय, सेवा क्षेत्र, उद्योग आदि में कनेक्ट करने विचार विमर्श कर योजना बनाई ।
आकाश आहूजा ने कहा कि कवर्धा जिले में निजी क्षेत्र में रोजगार के काफी अवसर है जिसमें सेल्स, कम्प्यूटर, डिलीवरी बॉय, ड्राइवर, मैनेजर, सैफ, वेटर, मेकेनिक, टेलिकॉम, सहित कुशल और अकुशल श्रमिक जैसे हजारों रोजगार उपलब्ध है। लेकिन रोजगार चाहने वालो और रोजगार देने वालो को आपस मे कनेक्ट नही कर पाने के कारण अक्सर व्यापारियों को कर्मचारियों की तलाश करनी पड़ती है और बेरोजगारों को उनकी क्षमता के अनुरूप काम भी ढूंढने में मशक्कत करनी पड़ती है। इसके निराकरण के लिए रोजगार कार्यालय और चेंम्बर ऑफ कॉमर्स को संयुक्त प्रयास करने होंगे।
जिला रोजगार अधिकारी प्रमोद जैन ने विषय की गंभीरता को समझते हुए इस पर पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया और चेंम्बर ऑफ कॉमर्स से अलग अलग ट्रेड में जॉब के प्रकार की जानकारी के लिए ऑनलाइन गूगल फार्म के माध्यम से कवर्धा जिले के सभी व्यापारियों से उनकी जॉब की जरूरत का विवरण देने का आग्रह किया है। जिसके आधार पर उस क्षमता के बेरोजगार युवक युवतियों को जॉब की जानकारी दी जा सके । जरूरत पड़ने पर प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से अलग अलग ट्रेड के लिए लोगो को प्रशिक्षित कर उन्हें जॉब प्रदान करने की योजना पर भी काम करने का भरोसा दिलाया है।
इस विशेष विषय को लेकर हुई बैठक से अब बेरोजगारों को आसानी से रोजगार मिलने और उद्यमी और व्यवसायियों को उनके काम के आधार पर कर्मचारी मिलने की उम्मीद बढ़ी है जिससे अब बाहर से कर्मचारियों को लाने के बजाय अपने जिले में ही योग्य और कुशल कर्मचारी रोजगार प्राप्त कर सकेंगे और पलायन में भी कमी आएगी।
इस बैठक में चेंम्बर के जिलाध्यक्ष आकाश आहूजा, जिला रोजगार अधिकारी प्रमोद जैन, दीप टेक के संचालक दीप शर्मा, सहायक संचालक, कौशल विकास विभाग आशीष दीवान एवं महात्मा गांधी नेशनल फैलो से कुमुद मिश्रा उपस्थिति थे।

Previous articleअजय चंद्राकर खुद को काबू में रखें, पुरंदेश्वरी न बनें :धनंजय सिंह ठाकुर
Next articleजांच के साथ सुपरविजन भी करें सभी इंजीनियर : कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here