Home कांकेर कोरोना टीकाकरण के लिए महाअभियान 5 जनवरी को

कोरोना टीकाकरण के लिए महाअभियान 5 जनवरी को

14

उत्तर बस्तर कांकेर (वीएनएस)। नोवल कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के स्कूली विद्यार्थियों और 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के आम नागरिकों का टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। शत-प्रतिशत व्यक्तियों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए कलेक्टर चन्दन कुमार के निर्देशानुसार कोरोना टीकाकरण के लिए 5 जनवरी को महाअभियान चलाया जाएगा, जिसके लिए सभी तैयारी सुनिश्चित करने के लिए सभी विकासखंड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। कलेक्टर चन्दन कुमार ने आज इस महाअभियान के लिए विकासखंडों में की गई तैयारियों की समीक्षा की व टीकाकरण के लिए गठित टीम की जानकारी लिया।

बताया गया कि कोयलीबेड़ा विकासखंड में 124 टीम, अंतागढ़ में 80 टीम, भानुप्रतापपुर में 120 टीम, चारामा में 97, कांकेर में 112, नरहरपुर में 119 तथा दुर्गूकोंदल विकासखंड में 79 टीम गठित किया गया है।

कलेक्टर चन्दन कुमार ने कहा कि टीकाकरण के पात्र सभी व्यक्तियों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएं। आम नागरिकों के साथ 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के विद्यार्थियों का भी टीकाकरण किया जाएं तथा टीकाकरण पश्चात डेटा एन्ट्री अनिवार्य रूप से किया जाएं। उन्होंने शहरी क्षेत्रों में वार्ड पार्षदों का सहयोग लेने के निर्देश भी दिये। ओपीडी व आईपीडी ऑनलाईन दर्ज करने के लिए सभी बीएमओ को कलेक्टर की ओर से निर्देशित किया गया। कुपोषित बच्चों एवं उनके पालकों को पोषण पुनर्वास केन्द्रों तक लाने तथा उपचार पश्चात उनके घरों तक छोडऩे के लिए वाहन की व्यवस्था विकासखंड चिकित्सा अधिकारियों को करने के लिए निर्देशित किया गया है, साथ ही कुपोषित बच्चों के साथ आने वाले पालकों को भरपेट भोजन उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये गये।

00 टीकाकरण कराने कलेक्टर ने किया अपील
कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले के सभी नागरिकों को कोरोना का टीका लगवाने की अपील कलेक्टर चन्दन कुमार ने किया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को जिले में टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी गांवों में पहुंचकर कोरोना का टीका लगायेंगे। आप निर्भीक होकर इस अभियान में शामिल होकर अपना टीकाकरण करायें।

कलेक्टर चन्दन कुमार ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि अब तक जिन व्यक्तियों ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है तथा ऐसे व्यक्ति जिन्होंने प्रथम डोज का टीका लगवा लिया है, लेकिन समयावधि पूरा होने के बाद भी अभी तक दूसरा डोज का टीका नहीं लगवाया है, वे इस टीकाकरण अभियान में अपना टीकाकरण जरूर करवायें। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण करवाना है। जिले के सभी नागरिक बुधवार को आयोजित कोरोना टीकाकरण महाअभियान में अपनी भागीदारी निभायें तथा टीकाकरण करवाकर स्वयं कोरोना से सुरक्षित रहें और समाज को भी कोरोना से सुरक्षित रखें।

Previous articleबृजमोहन ने जिस संस्था को बताया आतंकी, गडकरी ने की थी उसकी तारीफ़ : राजकुमार दुबे
Next articleस्वामी आत्मानंद विद्यालय में चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here