Home रायपुर डॉ. महंत ने किया विधान सभा के वर्ष 2022 के कैलेण्डर का...

डॉ. महंत ने किया विधान सभा के वर्ष 2022 के कैलेण्डर का विमोचन

25

रायपुर (वीएनएस)। विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने मंगलवार को विधान सभा के वर्ष 2022 के कैलेण्डर का विमोचन किया । इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ,सांसद, कोरबा, श्रीमती ज्योत्सना महंत, विधान सभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी, मंत्रीगण, विधायकगण,निगम मंडल के अध्यक्ष, विधान सभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराडे़, विधान सभा एवं अध्यक्ष के सचिव दिनेश शर्मा एवं विधान सभा सचिवालय के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे । यहां यह भी उल्लेखनीय है कि आज डाॅ. चरणदास महंत का छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष के रूप में तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण हुआ है।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में विधान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने कहा कि-लोकसभा एवं राज्यसभा की तरह छत्तीसगढ़ विधान सभा ने भी अपना कैलेण्डर जारी किया है । अपने 03 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि-राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, संत कबीर, संत गुरू घासीदास जी एवं अपने पुरखों की भावनाओं के अनुरूप उनका यह सदैव प्रयास रहा कि सदन की गरिमा बरकरार रहे । उन्होंने सदैव ’’ना काहू से दोस्ती, ना काहू से बैर’’ के कबीर जी के सिद्धांत को सदन के संचालन में अपना मूल वाक्य बनाया है । उनका यह प्रयास होगा कि छत्तीसगढ़ विधान सभा अपनी प्रक्रिया, परम्परा एवं कार्य संचालन में पूरे देश मे ही नहीं वरन् विदेशों में भी अपनी विशिष्ट पहचान बनाये । उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सदन में पक्ष एवं विपक्ष की चर्चा में समय प्रबंधन अत्यंत महत्वपूर्ण होता है।उन्होंने कहा कि सदन में महत्वपूर्ण प्रतिवेदनों पर सारगर्भित चर्चा होनी चाहिये।विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने इस वर्ष से विधानसभा की पृथक वार्षिक डायरी प्रकाशन की भी घोषणा की।


इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने कहा कि-छत्तीसगढ़ विधान सभा निरंतर सफलता के नए सोपानों को सृजित कर रही है।उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि आने वाले समय में भी छत्तीसगढ़ विधान सभा गरिमा पूर्ण आयोजन में सफल होगा।
इसके पूर्व विधान सभा के प्रमुख सचिव चन्द्र शेखर गंगराडे़ ने अपने स्वागत सम्बोधन में कहा कि- विधाान सभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत के 3 वर्ष के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ विधान सभा ने राष्ट्रीय स्तर पर विकास के नये सोपानों को तय किया है, एवं उनके नेतृत्व में यह प्रक्रिया अनवरत् जारी रहेगी।

Previous articleशहरी, ग्रामीण क्षेत्रों में 189 शैक्षणिक संस्थानों में टीका लगाया जा रहा
Next articleकोरोना से बचाव के लिए प्रदेश में अब तक 3.15 करोड़ टीके लगाए गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here