Home सूरजपुर जिले में प्रारंभ हुआ बच्चों का टीकाकरण, 15 से 18 वर्ष के...

जिले में प्रारंभ हुआ बच्चों का टीकाकरण, 15 से 18 वर्ष के समस्त बच्चों को लगेगा कोरोना का टीका

16

सूरजपुर (वीएनएस)। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉम के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। जिले में 15 से 18 वर्ष के समस्त बच्चों को कोरोना का टीकारकण करने के लिए लक्ष्य रखा गया है। जो कि 03 जनवरी से जिले में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी और अन्य विभाग के सहयोग से टीकाकरण प्रारंभ कर दी गई है। खास कर वह विद्यार्थी जो स्कूलों में 09 वीं से 12 वीं तक के अध्ययनतर छात्र, छात्राओं को टीकाकरण किया जा रहा है। जिले में निर्धारित लक्ष्य 49742 बच्चों को टीकाकृत किया जाएगा।

बच्चों का आधार कार्ड स्कूलों से प्राप्त कर पढऩे वाले बच्चों को टीका लगाया जा रहा है यदि किसी कारण से बच्चों की ओर से परिचय पत्र नहीं लाया जाता है, तो स्कूल रिकार्ड का उपयोग टीकाकरण करने के लिए जिला कलेक्टर, डॉ. गौरव कुमार सिंह की ओर से निर्देशित के परिपालन में मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस सिंह ने बताया कि बच्चों को जल्द से जल्द टीका लगाकर कोरोना के नये वेरियंट से सुरक्षित रखा जा सकता है। बच्चों को टीकाकृत करने के लिए 83 सेंशन साईट बनाए गए है।
जिला टीकाकरण अधिकारी, डॉ. अजय मरकाम ने बताया है कि 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के हितग्राहियों के लिए केवल को-वैक्सीन टीके का विकल्प रहेगा। टीकाकरण के लिए शहरी क्षेत्र के साथ ही साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण केन्द्र बनाए गए है।

Previous articleसावित्री फूले ने महिलाओं-बालिकाओं की शिक्षा के क्षेत्र में किए विशेष कार्य : भूपेश बघेल
Next articleबसदेई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व रासेयो ने किया वैक्सीनेशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here