Home कोरबा हाईटेंशन टाॅवर को चोरों ने बनाया निशाना, कई जिलों की बाधित हुई...

हाईटेंशन टाॅवर को चोरों ने बनाया निशाना, कई जिलों की बाधित हुई विद्युत आपूर्ति…

27
हाईटेंशन टाॅवर को चोरों ने बनाया निशाना, कई जिलों की बाधित हुई विद्युत आपूर्ति...
हाईटेंशन टाॅवर को चोरों ने बनाया निशाना, कई जिलों की बाधित हुई विद्युत आपूर्ति...

ब्यास नारायण यादव, कोरबा (वीएनएस)। ग्राम सलोरा के पास मौजूद 400 केवी के बंद लाईन के टाॅवर का एंगल अज्ञात चोरों ने काट लिया, जिससे टावर झुक गया। यही वजह है, कि प्रदेश के आधा दर्जन जिलों में अंधेरा पसर गया।
जिले में चोरों के हौंसले किस कदर बुलंद हो चले हैं इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है, कि उनके द्वारा बिजली के हाईटेंशन टाॅवरों को भी निशाना बनाया जा रहा है। रविवार को वंदना पाॅवर प्लांट के बंद लाईन के 400 केवी टाॅवर का एंगल अज्ञात चोर काटकर ले गए। उनकी इस तरतूत से टाॅवर झुक गया और अर्थिंग से टकराने के कारण विद्युत वितरण व्यवस्था प्रभावित हो गई।
इस घटना के बाद से सरगूजा संभाग के चार जिले व कोरबा के पाली, कटघोरा, चैतमा, छुरी में भी आपूर्ती व्यवस्था प्रभावित हुई है। व्यवस्था सुधारने को लेकर ट्रांसमिशन अमला लगा हुआ है। अधिकारियों ने कहा है, कि चार दिनों के भीतर ब्लैक आउट की स्थिति से निपट लिया जाएगा।
अभी वैकल्पिक व्यवस्था के सहारे बिजली पहुंचाई जा रही है। हाईटेंशन टाॅवर को फिर से खड़ा करने का काम तीव्र गति से किया जा रहा है। वहीं पुलिस अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध कायम कर उनकी पतासाजी में जुट गई है।

Previous articleफार्मर फर्स्ट: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की झलक
Next articleकोविड से बचाव, रोकथाम व नियंत्रण के लिए इसिडेंट कमांडर नियुक्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here