Home राष्ट्रीय सीमा हैदर ने भारत-नेपाल के 8 बॉर्डर खंगाले, फिर सिद्धार्थनगर से मारी...

सीमा हैदर ने भारत-नेपाल के 8 बॉर्डर खंगाले, फिर सिद्धार्थनगर से मारी एंट्री, कुछ इस तरह बनाया था हिंदुस्तान आने का प्लान

158

पबजी खेलते हुए सचिन मीणा के प्यार में पड़कर भारत आ पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर इन दिनों सुर्खियों में है. यूपी पुलिस और एसटीएफ इसे घुसपैठ मानते हुए तमाम पहलुओं की जांच कर रही है. वही, सीमा हैदर से पूछताछ में भी एक के बाद कई अहम जानकारियां सामने आ रही हैं, जिसके बाद उस पर पाकिस्तानी जासूस होने का शक भी गहरा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, सीमा ने नेपाल से भारत को जोड़ने वाले 8 बॉर्डरों की जानकारी जुटाई थी, ताकि वह सकुशल भारत में दाखिल हो सके. मामला पाकिस्तान से जुड़ा है इसलिए सुरक्षा एजेंसियां इसे लेकर गहन पड़ताल में जुटी हैं.

दरअसल, सीमा हैदर अपने पति को छोड़कर चार बच्चों के साथ हिंदुस्तान पहुंची है और वह इसे सचिन मीणा के प्यार में उठाया गया कदम ही बता रही है. सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तानी महिला सीमा गुलाम हैदर ने पाकिस्तान में रहकर भारत आने की पूरी रिसर्च की थी. उसने नेपाल से भारत जाने वाले कुल 8 बॉर्डर के बारे में पूरी जानकारी जुटाई थी, ताकि उसे पता लग सके कि किस बॉर्डर पर कितनी चेकिंग होती है. पहले वो सुनौली बॉर्डर से होकर भारत में दाखिल होना चाहती थी, लेकिन उसे किसी जानकार ने वहां से जाने को मना कर दिया था.

सिद्धार्थ नगर बॉर्डर से भारत जाने की दी थी जानकारी
सूत्रों के मुताबिक, सीमा को उसके जानकार ने बताया कि सुनौली और रक्सौल बॉर्डर उसके लिए बहुत खतरनाक होगा, क्योंकि वो पाकिस्तानी नागरिक है और वहां पर हर वक्त पकड़े जाने का खतरा रहता है. सीमा हैदर ने जिन 8 बॉर्डर की जानकारी जुटाई थी उनमें सुनौली, बनबसा, रक्सौल, सिद्धार्थ नगर, सीतामणी, काकड़ भिट्टा, जोगबनी और सिलीगुड़ी शामिल हैं. ये वो बॉर्डर हैं जहां पर नेपाल से जाने वाली बस को रोककर उनकी चेकिंग की जाती है, लेकिन एक ऐसा बॉर्डर था सिद्धार्थ नगर जिसमें भारत नेपाल मैत्री बस की कम चेकिंग होती थी. सीमा को बताया गया था कि वह उसी बॉर्डर से आराम से निकल सकती है.

Previous articleउत्तर-पश्चिम भारत में फिर भारी बारिश की वापसी, आईएमडी ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट
Next articleयमुना के साथ हिंडन नदी में बाढ़ का अलर्ट, गांवों में 5 फुट तक घुसा पानी, दिल्ली-एनसीआर में कई लोगों ने खाली किए घर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here