Home राष्ट्रीय अब ऑनलाइन ₹70 में मिलेगा एक किलो टमाटर, ONDC के जरिए घर...

अब ऑनलाइन ₹70 में मिलेगा एक किलो टमाटर, ONDC के जरिए घर बैठे खरीदें सस्ता टमाटर

412

टमाटर की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है. अब आप घर बैठे सस्ता टमाटर ऑनलाइन खरीद सकते हैं. अब सरकारी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ओएनडीसी (ONDC) ने आज (22 जुलाई) से दिल्ली वासियों को सस्ता टमाटर दिलाने की पहल शुरू की है. आप ओएनडीसी पर महज 70 रुपये किलो की दर से टमाटर खरीद सकते हैं. ओएनडीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर टी. कोशी ने यह जानकारी दी.

बता दें कि केंद्र सरकार पिछले हफ्ते शुक्रवार (14 जुलाई) से रियायती दरों पर देश भर में अलग-अलग जगहों पर मोबाइल वैन के जरिए टमाटर बेच रही है. सरकार की कृषि से जुड़ी मार्केटिंग एजेंसियां भारतीय राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (NAFED) और भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता सहकारी संघ लिमिटेड (NCCF) इसे बेच रही हैं.

2 किलोग्राम से ज्यादा टमाटर नहीं खरीद सकते
ओएनडीसी प्लेटफॉर्म पर लोगों को रियायती भाव में टमाटर की बिक्री NCCF के द्वारा की जा रही है. एनसीसीएफ की तरफ से ओएनडीसी पर अगले 10-15 दिनों तक 70 रुपये किलो के भाव से टमाटर बेचे जाएंगे. एक यूजर ज्यादा से ज्यादा 2 किलो टमाटर ही ओएनडीसी से ऑर्डर कर सकता है.

22 जुलाई से दिल्ली में 70 रुपये की दर से टमाटर की ऑनलाइन बिक्री शुरू
एनसीसीएफ और एनएएफईडी द्वारा खरीदे गए टमाटरों को शुरुआत में 90 रुपये प्रति किलो पर बेचा गया. इसके बाद 16 जुलाई, 2023 से इसकी कीमत घटाकर 80 रुपये प्रति किलो कर दी गई थी. 20 जुलाई से दाम में कटौती कर इसे 70 रुपये प्रति किलो पर बेचने का फैसला किया गया. अब 22 जुलाई से दिल्ली में 70 रुपये की दर से टमाटर की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो गई है.

Previous articleरूस के तगड़े हमले से फिर दहला यूक्रेन, 8 की मौत, दक्षिणी और पूर्वी हिस्से में भीषण लड़ाई जारी
Next articleउत्तर-पश्चिम भारत में फिर भारी बारिश की वापसी, आईएमडी ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here