Home राष्ट्रीय जोधपुर की सड़कों पर नदियों की तरह बहा पानी, तेज बारिश में...

जोधपुर की सड़कों पर नदियों की तरह बहा पानी, तेज बारिश में बाइक सहित बह गया युवक, हालात बिगड़े…

177

सूर्यनगरी जोधपुर में शुक्रवार रात हुई मूसलाधार बारिश के कारण शहर की सड़कों और गलियों ने नदियों का रूप धारण कर लिया. चंद मिनटों की बारिश में शहर पानी- पानी हो गया और बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए. बारिश इतनी तेज थी कि सड़क पर रखी गाड़ियां पानी के साथ बह रही थीं. तेज बहाव के कारण एक युवक अपनी मोटरसाइकिल सहित बह गया. शुक्रवार को दिनभर की उमस और तेज गर्मी के बाद रात 8:30 बजे के लगभग बारिश शुरू हुई.

अचानक शुरू हुई तेज बारिश से शहर की गलियों में पानी भरने लगा. पानी का बहाव काफी तेज होने के कारण वहां पर रखे वाहन तैरते नजर आए. इस दौरान फुलेराव की घाटी चांदपोल से गुजर रहा एक बाइक सवार भी इसकी चपेट में आ गया और बाइक के साथ बहता चला गया. युवक को बहता देख वहां पर मौजूद लोगों ने उसे बचा लिया लेकिन उसके शरीर में जगह- जगह चोटें आई हैं.

प्रभारी मंत्री ने ली हालात की जानकारी
आज भी भारी बारिश की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया. क्षेत्र के कई गांवों में मूसलाधार बारिश की सूचना जारी की गई है. जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कलेक्टर हिमांशु गुप्ता से बात कर इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए हैं. शुक्रवार रात को हुई भारी बारिश के कारण पूरा शहर जलमग्न हो गया है. शहर के डूब क्षेत्र में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. शनिवार को कलेक्टर ने न्यू रूप नगर, नटिया बस्ती, सुल्तान नगर, डर्बी कॉलोनी, खरबूजा बावड़ी आदि इलाकों का दौरा कर निगम अधिकारियों को जल निकासी के संबंध में निर्देशित किया.

रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में घुसा पानी
बारिश इतनी ज्यादा थी कि जोधपुर रेलवे स्टेशन पर पटरियां डूब गईं और प्लेटफॉर्म सहित वेटिंग रूम में पानी भर गया. रेलवे ट्रैक पर पानी भरने के कारण रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ. जोधपुर का भीतरी शहर ढ़लान पर स्थित होने के कारण जालोरी गेट से आने वाला पानी सरदारपुरा सड़क पर भर गया. इसकी वजह से वहां पर रखी गाड़ियां फंस गई और सड़क पर मौजूद लोग बमुश्किल अपने घर पहुंच सके. शहर में कई जगह पानी की निकासी न होने के कारण कई इलाके जलमग्न हो गए हैं.

फिर से एक्टिव हुआ मानसून
शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान में हुई भारी बारिश के साथ ही प्रदेश का मानसून एक बार फिर से एक्टिव नजर आ रहा है. बिपरजॉय तूफान के असर से पिछले दिनों हुई मानसून की बारिश के बाद शुक्रवार रात तेज बारिश हुई. मौसम विभाग ने प्रदेश के उदयपुर, सिरोही और राजसमंद जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, जालौर, आमेर, जोधपुर और प्रतापगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है.

Previous articleजूनागढ़ में बादल फटा, तिनके की तरह बह गए गाड़ी-जानवर, भारी बारिश से गुजरात से महाराष्ट्र तक तबाही
Next articleगृहमंत्री अमित शाह ने किया CISF के विमानन सुरक्षा नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here