Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में रुक-रुककर हो रही बारिश…उमस से मिली राहत

छत्तीसगढ़ में रुक-रुककर हो रही बारिश…उमस से मिली राहत

491

छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी है। रायपुर में लगातार दो दिन से रुक-रुककर बारिश हो रही है। प्रदेश के बाकी शहरों का भी यही हाल है। ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम-बारिश हो रही है। जबकि बस्तर संभाग में कई जगहों पर भारी बारिश भी हुई है। बारिश की वजह से लोगों को उमस से भी राहत मिली है।

रायपुर में 6 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जगहों पर गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार हैं। वहीं कुछ जगहों पर वज्रताप की भी संभावना है। छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में लगभग 22 से 23 स्थानों पर लगातार बारिश हो रही है।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि एक साइक्लॉनिक सर्कुलेशन है जो 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक बना हुआ है। ये अभी झारखंड के ऊपर बना हुआ है, और मानसूनी द्रोणिका पेण्ड्रा से होकर गुजर रही है। जो अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर होने के कारण से बारिश के अच्छे संकेत बन रहे हैं।

पश्चिमी हवाएं जो अरब सागर से नमी लेकर आती हैं, वो प्रबल हो गई है। इसलिए बादल बने हुए हैं। प्रदेश में आज कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। बस्तर में भारी बारिश हो सकती है।

तापमान गिरेगा उमस से मिलेगी राहत
राज्य में निचले स्तर पर पश्चिमी हवा के साथ आने वाली नमी के चलते बारिश के बने रहने की संभावना है। प्रदेश में सबसे ज्यादा 103 मिलीमीटर बारिश बस्तर इलाके में हुई है। रायपुर में 65 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार जुलाई के बीते 7 दिन में रायपुर में 68.5 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं अगले 24 घंटे में कई जगहों पर बारिश की संभावना जताई गई है।

Previous articleफिर छत्तीसगढ़ आएंगे गृहमंत्री अमित शाह…बीजेपी की कमजोर सीटों को मजबूत करने के लिए बनेगी रणनीति
Next articleइंडियन नेवी को मिलेगा Rafale-M जेट! PM मोदी के फ्रांस दौरे पर फाइनल हो सकती है डील, INS विक्रांत पर होगी तैनाती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here