Home राष्ट्रीय खुशखबरी, बिना डेबिट कार्ड अब किसी बैंक के ATM से निकाल सकते...

खुशखबरी, बिना डेबिट कार्ड अब किसी बैंक के ATM से निकाल सकते हैं पैसे, SBI ने दी बड़ी सुविधा

679

कुछ समय पहले तक कोई सोच भी नहीं सकता था कि एटीएम मशीन से बिना डेबिट कार्ड (ATM Card) के पैसा निकाला जा सकता है. लेकिन टेक्नोलॉजी ने हमें और हमारे तौर-तरीकों को बहुत जल्दी बदल डाला. अब ATM से पैसा निकालने के लिए डेबिट अथवा एटीएम कार्ड की जरूरत खत्म हो गई है. पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने रविवार को अपने डिजिटल बैंकिंग एप्लिकेशन योनो (YONO) को रिवैम्पड किया और इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विड्रॉल यानी आईसीसीडब्ल्यू (ICCW) सुविधाएं भी लॉन्च कीं.

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने एक बयान में कहा, “एसबीआई अत्याधुनिक डिजिटल बैंकिंग समाधान पेश करने के लिए समर्पित है जो प्रत्येक भारतीय को वित्तीय स्वतंत्रता और सुविधा के साथ सशक्त बनाता है, हमारे ग्राहकों की निर्बाध और सुखद डिजिटल अनुभव की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए YONO ऐप को नया रूप दिया गया है.”

दूसरे बैंकों के ग्राहकों को YONO में मिलेगी कई सुविधाएं
खारा का मानना ​​है कि इससे एसबीआई के हर भारतीय के लिए योनो (YONO for Every Indian) मिशन को वास्तविकता बनाने का लक्ष्य पूरा होगा. इनहैंस्ड योनो ऐप के माध्यम से किसी भी बैंक ग्राहक को अब योनो के नए अवतार में स्कैन और पे, पे बाय कॉन्टैक्ट और रिक्वेस्ट मनी जैसी यूपीआई सुविधाओं तक एक्सेस प्राप्त होगी.

Previous articleपाकिस्तानी तस्करों की हिमाकत, भारत के खेत में दबाई 12 करोड़ की हेरोइन, डॉग स्क्वायड के मदद से ढूंढी
Next articleशरद पवार का शक्ति प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं से बोले- आप चुनाव की तैयारी करें, फूट डालने वालों को जनता देगी जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here