Home छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण के लिए 01 जून को छत्तीसगढ़ में पांच लाख लोग...

पर्यावरण संरक्षण के लिए 01 जून को छत्तीसगढ़ में पांच लाख लोग लेंगे शपथ

14

छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से सुबह तेज गर्मी के बाद शाम को अचानक मौसम बदल रहा है। कई इलाकों में पिछले 2 दिनों से तेज आंधी भी चली है। ऐसा ही कुछ रविवार शाम को कोरबा में हुआ। जिसके चलते 70 फीट ऊंचा बिजली टावर गिर गया और पास के कुछ गांवों में बिजली बंद हो गई।

उधर, बिजली बंद होने से लोग परेशान होते रहे। 8 से 9 घंटे तक बिजली नहीं होने से लोग परेशानी में फंस गए। बताया जा रहा है कि रविवार शाम को अचानक मौसम बदला था। इस वजह से मदन गांव के पास स्थित बिजली टावर गिर गया।

वहीं इस हादसे की सूचना जैसे ही बिजली विभाग को लगी। बिजली कर्मचारी मौके पर पहुंचे। सबसे पहले मदन गांव की बिजली बंद की गई थी। करीब 9 घंटे तक बिजली बंद रही। ये भी बताया गया है कि इस लाइन से भिलाई के केदामारा सब स्टेशन में बिजली भेजी जाती है। जिसके बाद भिलाई के ग्रामीणों क्षेत्रों में बिजली सप्लाई होती है।

ऐसे में बिजली टावर गिरना का प्रभाव भिलाई इलाके में भी देखने को मिला। वहां भी कुछ गांवों में घंटों बिजली बंद रही। इसके अलावा खबर है कि मदन गांव के आस-पास कई पेड भी गिर गए हैं। कुछ घर के छज्जे भी उड़ गए हैं। बिजली विभाग के मुताबिक करीब 8 से 9 घंटे की मशक्कत के बाद बिजली व्यवस्था को फिर से शुरू कर दिया गया है। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली है।

Previous articleस्वास्थ्य विभाग की टीम ने न्यूजीलैंड में ऑकलैंड विश्वविद्यालय का भ्रमण कर विशेषज्ञों से की चर्चा
Next articleगोबर के साथ-साथ गोमूत्र की खरीदी एवं कीटनाशक दवाईयों का निर्माण कर लाभ अर्जित कर रही है ग्रामीण और स्वसहायता समूह की महिलाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here